Citroen C3 Aircross Car: सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस की कीमतों का हुआ खुलासा, अगले महीने अक्टूबर में लॉच होने की उम्मीद

Citroen C3 Aircross Car Price: अपनी खूबियों के बल पर हुंडई के पॉपुलर मॉडल क्रेटा को ये एसयूवी सीधी टक्कर देने की काबिलियत रखती है। उम्मीद की जा रही है कि सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस SUV की बुकिंग 15 सितंबर से होगी शुरू हो जाएगी।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-09-08 02:52 GMT

Citroen C3 Aircross (photo: social media )

Citroen C3 Aircross Car Price: सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस का इंतजार इसके ग्राहक लंबे समय से कर रहें हैं। सिट्रोएन सी3 मॉडल ने भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी बंपर बिक्री से पहले ही तहलका मचा रखा है। अब इसका बहुप्रतीक्षित मॉडल सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस भारतीय ऑटो मार्केट में जल्द ही अपनी उपस्थिति दर्ज करेगा। अपनी खूबियों के बल पर हुंडई के पॉपुलर मॉडल क्रेटा को ये एसयूवी सीधी टक्कर देने की काबिलियत रखती है। उम्मीद की जा रही है कि सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस SUV की बुकिंग 15 सितंबर से होगी शुरू हो जाएगी। सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस की कीमतों का ऐलान इसके लॉन्च के साथ अगले महीने यानी अक्टूबर में होने की उम्मीद है। आइए जानते हैं सी5 एयरक्रॉस से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस इंजन

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस के इंजन की खूबियों की बात करें तो इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। माइलेज की बात करें यह 18.5kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है। इसके माइलेज का आंकड़ा हुंडई क्रेटा, होंडा एलिवेट, किआ सेल्टोस और स्कोडा कुशाक जैसी एसयूवी की तुलना में काफी ज्यादा है। Citroen की नई C3 एयरक्रॉस को 5-सीटर और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में लाया गया है। इस एसयूवी में सिंगल मैक्स ट्रिम ही फिलहाल उपलब्ध कराया जा रहा है। इस लाइनअप में 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन उपलब्ध है। यह इंजन 110bhp और 190Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Citroen C3 Aircross में 4-स्पीकर साउंड सिस्टम, मैनुअल एसी यूनिट और ड्राइवर की सीट के लिए मैनुअल हाइट एडजस्टमेंट के अलावा वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें 7.0 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। इसमें कनेक्टेड कार टेक, की-लेस एंट्री, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस के सेफ्टी फीचर्स

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस में इसके स्टैंडर्ड सेफ्टी पैक के तौर पर रिवर्स कैमरा और सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम तथा इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन जैसे अत्याधुनिक सुरक्षा फीचर्स को शामिल किया गया है।

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस की कीमत

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस की कीमत की बात की जाए तो इसकी शुरुआती कीमत लगभग 10 लाख रुपये होने की उम्मीद है। सी5 एयरक्रॉस एसयूवी, सी3 हैचबैक और ई-सी3 इलेक्ट्रिक हैच के बाद अब भारत में इस फ्रांसीसी कंपनी का यह चौथा मॉडल है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और मारुति ग्रैंड विटारा जैसी एसयूवी से रहने वाला है।

Tags:    

Similar News