Maruti Dream Series Edition: 5 लाख की कीमत में मारुति के इन मॉडलों की तगड़ी डिमांड, ड्रीम सीरीज एडिशन लाइनअप की बिक्री अवधि में कंपनी ने किया इजाफा

Maruti Dream Series Edition: लाॅन्च के समय ये गाड़ियां जून तक ही बुकिंग लिए उपलब्ध थीं, वहीं अब इस एडिशन की बिक्री एक महीने के लिए बढ़ा दी गई है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-02 12:08 GMT

Maruti Dream Series Edition

Maruti Dream Series Edition: भारतीय ऑटो मार्केट में एसयूवी वाहनों की एंट्री के बाद से धीरे धीरे छोटी गाड़ियों की मांग में तेजी से गिरावट आती जा रही थी। जिसको देखते हुए मारुति सुजुकी कंपनी ने मई महीने में अपने चुनिंदा मॉडल्स को ड्रीम सीरीज लिमिटेड एडिशन के तहत पेश किया था। जिसके अंतर्गत ऑल्टो K10, S-प्रेसो और सेलेरियो के ड्रीम सीरीज एडिशन उतारे थे। जिनके लिए ग्राहकों द्वारा अब तक कम्पनी को 21,000 गाड़ियों की बुकिंग मिल चुकी है।

लिमिटेड टाइम के लिए पेश किए गए इस ऑफर के लिए मार्केट से मिल रहीतगड़ी प्रतिक्रिया को देखते हुए कंपनी ने इस ड्रीम सीरीज एडिशन ऑफर की समय सीमा में इजाफा करने का फैसला लिया है। लाॅन्च के समय ये गाड़ियां जून तक ही बुकिंग लिए उपलब्ध थीं। वहीं अब इस एडिशन की बिक्री एक महीने के लिए बढ़ा दी गई है।


क्या कहते हैं मारुति के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी पार्थो बनर्जी

मारुति के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी पार्थो बनर्जी ने कहा, कि "मार्केट से मिल रहे सकारात्मक रिस्पॉन्स को देखते हुए ड्रीम सीरीज एडिशन काफी सफलता हासिल कर रहा है। काफी उत्साहजनक प्रतिक्रिया को देखते हुए हम इसे जुलाई तक एक महीने के लिए और बढ़ाने जा रहे हैं।'' बताते चलें की मारुति सुजुकी आउटलेट्स पर ग्राहकों की संख्या लगातार घटती जा रही थी। ये आंकड़ा 33.15 प्रतिशत तक लुढ़क गया है। जिसपर चिंता व्यक्त करते हुए कम्पनी द्वारा जून में ऑल्टो K10 और S-प्रेसो, सेलेरियो जैसे मॉडल्स की बिक्री प्रमोट करने के लिए ड्रीम सीरीज के लॉन्च के बाद उसके आउटलेट्स में 17 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है।


कई अपडेटेड फीचर्स से लैस है ड्रीम एडिशन मॉडल

मारुति सुजुकी कंपनी द्वारा पेश किए गए ऑल्टो K10 ड्रीम सीरीज एडिशन को कई अपडेटड फीचर्स से लैस कर पेश किया गया है। जिनमें लोकप्रिय फीचर रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेफ्टी सिस्टम को शामिल किया गया है। सेलेरियो ड्रीम सीरीज एडिशन में पायनियर मल्टीमीडिया स्टीरियो सिस्टम और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे कौ फीचर मौजूद मिलते हैं। वहीं मारुति सुजुकी S-प्रेसो के ड्रीम सीरीज एडिशन में रिवर्स पार्किंग कैमरा, सेफ्टी सिस्टम, वन पेयर स्पीकर, ब्लैक व्हील आर्च क्लैडिंग, ब्लैक और सिल्वर बॉडी साइड मोल्डिंग नंबर प्लेट फ्रेम जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं।


ड्रीम एडिशन मॉडल कीमत

भारत में लॉन्च हुए ड्रीम एडिशन मॉडल की कीमत की बात करें तो ऑल्टो K10 ड्रीम सीरीज एडिशन, मारुति सुजुकी S-प्रेसो ड्रीम सीरीज एडिशन,सेलेरियो ड्रीम सीरीज एडिशन इन तीनों को मार्केट में बजाय फ्रेंडली सेगमेंट के तहत मात्र 4.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया गया है।

Tags:    

Similar News