TVS Creon E-Scooter: जल्द ही एंट्री मारेगा TVS का लेटेस्ट प्रोडक्ट "टीवीएस क्रेओन ई-स्कूटर" कंपनी ने जारी किया टीजर

TVS Creon Estimated Electric Scooter: जल्द ही एंट्री मारेगा टीवीएस का लेटेस्ट प्रोडक्ट "टीवीएस क्रेओन ई-स्कूटर" कंपनी ने जारी किया टीजर, 23 अगस्त, 2023 को दुबई में लॉन्च होगा

Update: 2023-08-16 12:23 GMT
TVS Creon Estimated Electric Scooter (Photo - Social Media)

TVS Creon Estimated Electric Scooter: टीवीएस मोटर कंपनी हमेशा ही अपने किफायती और फीचर्स के मामले में भी टॉप रेटेड टू व्हीलर व्हीकल की निर्माता के तौर पर खास पहचान रखती है। मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लॉन्च होने के बाद टीवीएस कंपनी भी अपने टू व्हीलर प्रोडक्ट्स को इलेक्ट्रिक सेगमेंट्स में शामिल कर लॉन्च कर रही है। इसी क्रम में अभी कंपनी ने अपने आने वाले नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए एक नया टीज़र जारी किया है। कंपनी अपने इस नए मॉडल को इसी साल 23 अगस्त के दिन दुबई में लॉन्च करने जा रही है।

कंपनी ने अभी तक अपने इस प्रोडक्ट के बारे में किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी का खुलासा नहीं किया है।लेकिन नए टीज़र के माध्यम से मिली जानकारियों के आधार पर इसमें क्रेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट से मिलता जुलता तीन स्क्वायर वर्टिकल स्टैक्ड लाइट्स का डिजाइन दिखाई दे रहा है।आइए जानते हैं टीवीएस क्रेओन ई-स्कूटर से जुड़े डिटेल्स-

टीवीएस क्रेओन ई-स्कूटर पावरट्रेन

टीवीएस क्रेओन ई-स्कूटर की बैटरी पैक की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फास्ट-चार्जिंग का भी विकल्प दिया गया है, जिससे इसे केवल 60 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है। इस स्कूटर में एक 12kWh इलेक्ट्रिक मोटर और एक लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। वहीं इसके इलेक्ट्रिक मोटर को एक कॉम्पैक्ट स्थान पर प्लेस किया गया है। कंपनी अपने इस मॉडल के लिए दावा करती है कि यह 5.1 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की गति से भागने में सक्षम है। इसमें सिंगल चार्ज 80 किमी की रेंज मिलती है।

टीवीएस क्रेओन ई- स्कूटर फीचर्स

टीवीएस क्रेओन कॉन्सेप्ट फीचर्स की बात करें तो यह स्कूटर क्लाउड कनेक्टिविटी, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, तीन राइडिंग मोड, जीपीएस, पार्क असिस्ट, सुरक्षा फीचर्स में एंटी-थेफ्ट फीचर्स और जियोफेंसिंग के साथ ऐप-इनेबल्ड है। इसके अलावा इसमें एक स्मार्टफोन चार्जर, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक और सिंगल-चैनल एबीएस भी मिलता है। क्रेओन कॉन्सेप्ट, इंटेल के साथ को-डेवलपमेंट टेक्नोलॉजी की एक सीरीज में शामिल है। इसमें मिलने वाले एक टीएफटी स्क्रीन में बैटरी चार्ज, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, टैकोमीटर और ओडोमीटर, बैटरी हेल्थ स्टेटस जैसी बेहद जरूरी इन्फॉर्मेशन मिलती है।

टीवीएस क्रेओन कॉन्सेप्ट डिजाइन

टीवीएस क्रेओन कॉन्सेप्ट के लुक और डिजाइन की बात करें तो टीवीएस कंपनी क्रेओन इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत ही जल्द लॉन्च कर सकती है। इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि ये मॉडल काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही हो सकता है। हालांकि इसमें कुछ बड़े बदलाव किए जाने की संभावनाओं के साथ अभी कुछ भी साफ साफ कहा नहीं जा सकता। इस स्कूटर के लॉन्च के बाद ही टीवीएस क्रेओन कॉन्सेप्ट की वास्तविक खूबियों के बारे में पता लग सकेगा।टीवीएस क्रेओन को एल्यूमीनियम सर्किल फ्रेम पर बनाया गया है और इसमें टीवीएस रेमोरा टायरों के साथ डायमंड-कट अलॉय व्हील्स भी मिलेंगे। टीवीएस की इस कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में सीट के नीचे बूट स्पेस पर पैर रखने के लिए पर्याप्त जगह दी गई है। एक हेलमेट को रखने के लिए स्पेस मिलता है।

टीवीएस क्रेओन कॉन्सेप्ट का किससे होगा मुकाबला

भारतीय ऑटो मार्केट में क्रेओन कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला देश की दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी ओला एस 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर से हो सकता है। इसमें 121 km प्रति चार्ज की रेंज मिलने का दावा किया जाता है.ओला एस वन में एक 3.4kWh का बैटरी पैक उपलब्ध मिलता है।

Tags:    

Similar News