Kawasaki Sports Bike: कावासाकी ने लॉन्च किया अपनी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक, कीमतें सुनकर उड़ जाएंगे होश

Kawasaki Sports Bike: कावासाकी ZH2 में कई बड़ी खूबियों के शामिल होने के साथ ही इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक जैसे फीचर भी मिलने की उम्मीद की जा रही है।

Update: 2023-08-10 02:41 GMT
Kawasaki Sports Bikes (Photo-Social Media)

Kawasaki Sports Bikes: स्पोटर्स बाइक बनाने वाली जानीमानी कंपनी कावासाकी की धाकड़ बाइक्स अपनी खूबियों के चलते बाईक राइडर्स के बीच खासी पहचान रखती हैं। अभी हाल ही में इस कंपनी ने भारत में अपनी नयी मोटरसाइकिल ZH2 को लॉन्च करने के साथ इसके दो वैरिएंट को मार्केट में पेश किया है। कावासाकी ZH2 में कई बड़ी खूबियों के शामिल होने के साथ ही इसमें मस्कुलर फ्यूल टैंक जैसे फीचर भी मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस समय अगर आप भी अपने लिए एक शानदार स्पोर्टस बाईक लेने का मूड बना रहें हैं साथ ही आपको बजट की भी कोई फिक्र नहीं है, तो ये विकल्प आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। आइए जानते हैं कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक प्राइज

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक की शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 23.48 लाख रुपए रखी गई है। जबकि इसके टॉप वेरिएंट को 27.76 लाख रुपए एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया गया। जो काफी शानदार है। भारत में कावासाकी की जेड एच2 सीरीज से मुकाबला करने वाली स्पोर्ट्स बाइक्स में डुकाटी स्ट्रीट फाइटर वी4 और बीएमडब्ल्यू एस 1000 प्रीमियम स्पोर्ट्स बाइक्स का नाम शामिल है।

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक डिजाइन

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक के डिजाइन की बात करें तो, Z H2 और ZH 2 दोनों ही बाइक डिजाइन के मामले में काफी कुछ एक जैसी है। जिनमें मस्कुलर फ्यूल टैंक, बिग चंकी साइड स्लंग एग्जॉस्ट और दोनों ही पहियों पर 17 इंच अलॉय व्हील जैसे शानदार फीचर्स शामिल मिलेंगे।

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक कलर स्कीम

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक की कलर स्कीम की बात करें तो इसके एसई वेरिएंट में फ्रेम और इंजन को भी हरा कलर मिला है, जो इसके लुक को और शानदार बनता है।जबकि, इसके स्टैंडर्ड जेड एच2 केवल मैटेलिक कार्बन ग्रे के साथ पेश किया गया है। वहीं इसके जेड H2 SE को मैटेलिक मैट ग्राफेनेस्टील ग्रे एबोनी कलर स्कीम के साथ शामिल किया गया है।

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक इंजन

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक के पॉवर फुल इंजन की बात करें तो, इस बाईक के दोनों ही वेरिएंट्स को 988 cc इनलाइन 4-सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 11000 rpm पर 197.2 bhp की पावर और 8500 rpm पर 137 NM का टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक सस्पेंशन

स्टैंडर्ड मॉडल जेड एच2 के सस्पेंशन की बात करें तो, इसमें मैनुअली एडजस्टेबल सस्पेंशन सेटअप शामिल मिलेगा। जिसकी मदद से बाइक राइडर्स को उनकी राइडिंग के हिसाब से इन्हें सेट करने की सुविधा मिलेगी। जेड एच2 एसई बाइक में शोवा स्काईहुक टेक्नोलॉजी वाले इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल शॉक अब्सॉर्प्शन हार्डवेयर भी उपलब्ध मिलेंगे। ये शानदार टेक्नॉलजी सस्पेंशन को खुद से कंट्रोल और स्टैबिलिटी देने का काम करती है।

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक ब्रेकिंग सिस्टम

कावासाकी Z H2 2024 स्पोर्ट्स बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस बाईक के दोनों ही वेरियंट्स में ट्विन 320mm फ्रंट डिस्क को सिंगल 260mm रोटर के साथ दिया गया है। इस शानदार ब्रेकिंग सिस्टम के चलते बाईक को कंट्रोलिंग पावर की क्वालिटी में काफी इजाफा होता है साथ ही टेढ़ी मेढ़ी सड़कों पर बाइक राइडिंग को सुविधा जनक बनाता है।

Tags:    

Similar News