Kia Clavis SUV Car: किआ मोटर्स ला रही नई कॉम्पैक्ट SUV, क्लाविस में मिलेंगे कई खास फीचर्स

Kia Clavis SUV Car: किआ क्लाविस में मौजूद पॉवर ट्रेन की बात करें तो मिली जानकारियों के आधार पर कम्पनी इस एसयूवी को इलेक्ट्रिक और ICE वेरिएंट में पेश कर सकती है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-01-27 10:17 GMT

Kia Clavis SUV 2024 Launch Date

Kia Clavis SUV Car: किआ मोटर्स भारतीय ऑटो मार्केट में अपनी एक नई कॉम्पैक्ट SUV को जल्द ही अपनी लाइनअप में शामिल करने जा रही है। किआ की यह एसयूवी कार क्लाविस के नाम से पेश हो सकती है। मिली जानकारी के आधार पर आगामी क्लाविस एसयूवी कार को हुंडई एक्सटर के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होकर इसका निर्माण किया जा सकता है। कम्पनी ने भारतीय बाजार में इसे जल्द ही लांच करने के लिए इस गाड़ी की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। किआ की अपकमिंग एसयूवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है। कंपनी इस नई SUV को ICE और इलेक्ट्रिक वर्जन में लाने की तैयारी में है। अपकमिंग एसयूवी को फीचर्स के मामले में इस सेगमेंट में किआ की पॉपुलर कार सॉनेट के नीचे रखा जा सकता है। आइये जानते हैं किआ की अपकमिंग एसयूवी क्लाविस से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

किआ क्लाविस SUV के फीचर्स

वाहन निर्माता कंपनी किआ की आगामी एसयूवी में शामिल खूबियों की बात करें तो सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में मल्टीपल सीट्स के अनुरूप कई एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया जा सकता है ।

Full View

वहीं इसमें सुविधाजनक फीचर्स के तौर पर आरामदायक 5-सीटर केबिन के साथ किआ सॉनेट की तुलना में कहीं ज्यादा स्पेस मिलने की संभावना है। इस सुविधा के चलते इस एसयूवी में लोगों को आरामदायक लेग-स्पेस मिलेगा। इसके अलावा गाड़ी में एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी मौजूद होंगें।

किआ क्लाविस लुक और डिजाइन

किआ की अपकमिंग क्लाविस एसयूवी से जुड़ी सामने आईं जानकारियों के आधार पर हुंडई एक्सटर के लुक और डिजाइन की बात करें तो डिजाइन के मामले में यह सॉनेट और सेल्टोस में मौजूद काफी सारी खूबियों को साझा करती हुई नजर आएगी। इस एसयूवी गाड़ी में DRLs, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और नई ग्रिल जैसी अपडेटेड डिजाइन भी देखने को मिल सकती है।

इस एसयूवी के साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें डायमंड-कट अलॉय व्हील और साइड क्लैडिंग जैसी डिज़ाइन देखने को मिलती है। इसके अलावा इस एसयूवी का निर्माण हुंडई के प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकता है। इस कार के डाइमेंशन की बात करें तो बॉक्सी लुक के साथ इसकी लंबाई 4-मीटर से भी कम होने की उम्मीद की जा रही है।

किआ क्लाविस पावरट्रेन

किआ क्लाविस में मौजूद पॉवर ट्रेन की बात करें तो मिली जानकारियों के आधार पर कम्पनी इस एसयूवी को इलेक्ट्रिक और ICE वेरिएंट में पेश कर सकती है। इसके इलेक्ट्रिक वर्जन के पावरट्रेन से जुड़े डिटेल्स का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है। लेकिन अटकलों के अनुसार उम्मीद है कि यह मॉडल सिंगल चार्ज पर 350-400 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा। वहीं इस एसयूवी कार के ICE वर्जन की खूबियों में 1.0-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद की जा रही है। ये इंजन 120PS पॉवर और 172Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसी के साथ इस एसयूवी में शामिल ट्रांसमिशन की बात करें तो ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 6iMT और 7DCT गियरबॉक्स के विकल्प के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।

किआ क्लाविस SUV की कीमत

किआ की अगामी क्लाविस एसयूवी की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस कॉम्पैक्ट SUV की अनुमानित शुरुवाती कीमत करीब ₹6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अपनी इस अगामी कार की लांच डेट और उपलब्धता की जानकारी का खुलासा नहीं किया है। ये जानकारी इसके लॉन्च के समय ही दी जाएगी।

Tags:    

Similar News