Lexus India: लेक्सस इंडिया जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी अपनी शानदार कार, जारी किया नई एलएम एमपीवी का टीजर, जानें खूबियां

Lexus India LM Features: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक लेक्सस एलएम के इस सेकंड जेनरेशन मॉडल की बिक्री केवल चीन में ही की जाती थी। लेकिन अब इसका सेकेंड जेनरेशन मॉडल भी ग्लोबल बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Update:2023-08-26 18:48 IST
Lexus India LM Soon Launch in India (Photo: Social Media)

Lexus India LM Features: लेक्सस इंडिया अपने शानदार प्रोडक्ट के चलते ग्लोबल ऑटो मार्केट में अपनी खास पहचान रखती है। अभी हाल ही में इस कंपनी ने लॉन्च से पहले अपकमिंग एलएम एमपीवी का पहला टीज़र जारी कर दिया है। जिसको देखने के बाद लेक्सस इंडिया के इस अपकमिंग सेगमेंट से जुड़ी जानकारियों के बारे में काफी कुछ अंदाजा लगाया जा सकता है। लेक्सस एलएम का सेकंड जेनरेशन मॉडल है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक लेक्सस एलएम के इस सेकंड जेनरेशन मॉडल की बिक्री केवल चीन में ही की जाती थी। लेकिन अब इसका सेकेंड जेनरेशन मॉडल भी ग्लोबल बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। आइए जानते हैं ऑटोमेकर कम्पनी लेक्सस के लेटेस्ट मॉडल एलएम से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

लेक्सस एलएम की राइट हैंड ड्राइव लेआउट में करेगी बिक्री

ऑटोमेकर कम्पनी लेक्सस ने इस बात की पुष्टि की है कि नया एलएम लेफ्ट और राइट हैंड ड्राइव लेआउट में निर्मित किया जा रहा है। जिसकी बिक्री एशिया, मध्य पूर्व यूरोप, यूनाइटेड किंगडम और चीन जैसे बाजारों में की जाएगी। इन सारी खूबियों को देखते हुए इस बात की संभावना की जा रही है कि ये मॉडल भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है।इस सेकंड जेनरेशन एलएम एमपीवी को कुछ महीने पहले इस साल के शंघाई ऑटो शो में प्रदर्शित किया जा चुका है। लेक्सस ने फर्स्ट जेनरेशन एलएम को इस साल के शुरुआत में भारत में ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च की टाइमिंग का खुलासा नहीं किया है। लेकिन अगले कुछ महीनों में इसके लॉन्च होने की संभावनाएं हैं।

लेक्सस एलएम प्लेटफॉर्म और स्टाइलिंग

लेक्सस एलएम प्लेटफॉर्म और स्टाइलिंग की बात करें तो सेकेंड जेनरेशन लेक्सस एलएम अब टोयोटा के जीए-के मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। इसी प्लेटफार्म का प्रयोग कैमरी, लेक्सस ईएस, लेक्सस आरएक्स, टोयोटा आरएवी 4 और हाईलैंडर आदि बेहद पॉपुलर गाड़ियों का निर्माण किया जाता है। लेक्सस की स्टाइलिंग की बात करें तो इसमें बड़ी ग्रिल, आकर्षक हेडलैंप, रीडिजाइंड ग्लासहाउस और छोटे क्रीज़ स्लैब समेत और भी बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं।

लेक्सस एलएम डाइमेंशन

लेक्सस एलएम एमपीवी के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 5,130mm, चौड़ाई 1,890 mm और ऊंचाई 1,945 mm है। इसके दोनों साइड स्लाइडिंग डोर शामिल मिलते हैं। और इसमें 17-इंच या 19-इंच के अलॉय व्हील्स का विकल्प भी मिलता है। ग्लोबल मॉडल में यह दो सीटिंग लेआउट के साथ आति है।

लेक्सस एलएम फीचर्स

नई लेक्सस एलएम में में शामिल खूबियों में वैनिटी मिरर, एक फ्रिज, रियर ग्लवबॉक्स और एक छाता होल्डर, एक नया वॉयस कंट्रोल सिस्टम, एक रिटार्डेबल ग्लास पैनल, एयरलाइन-स्टाइल रिक्लाइनर सीटें, 48-इंच वाइडस्क्रीन टीवी, एक प्रीमियम 23-स्पीकर सराउंड-साउंड ऑडियो सिस्टम, पिलो-स्टाइल हेडरेस्ट, फोल्ड-आउट टेबल, कई यूएसबी पोर्ट, वायरलेस फोन चार्जर, रीडिंग लाइट जैसे कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

नई लेक्सस एलएम पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन

नई लेक्सस एलएम में दो पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प मिलते हैं। साथ ही एक अधिक पॉवरफुल इंजन को ग्लोबल मॉडल में शामिल किया जाएगा। नई लेक्सस एलएम में टोयोटा और लेक्सस मॉडलों पर मिलने वाला एक 2.5-लीटर सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड इंजन मौजूद होगा जिसमें फोर व्हील ड्राइव सिस्टम मिलता है।

नई लेक्सस एलएम का किससे होगा मुकाबला

नई लेक्सस एलएम कार का मुकाबला ग्लोबल मार्केट की बेहद लोकप्रिय गाड़ियां टोयोटा वेलफायर और मर्सिडीज बेंज जीएलएस से होता देखा जा रहा है। जीएलएस 2 वेरिएंट्स और 7 सीट के साथ बिक्री की जाती है।

Tags:    

Similar News