धांसू फीचर्स के साथ Maruti Suzuki New Swift 2024 लॉन्च, जानें कीमत

Maruti Suzuki New Swift 2024 भारत में लॉन्च हो गई है। इस गाड़ी में ग्राहकों के लिए कंपनी ने कई तगड़े फीचर्स दिए हैं। पुराने मॉडल से ये गाड़ी काफी अलग है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-09 08:26 GMT

Maruti Suzuki Swift 2024: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारत में चौथी जनरेशन की मारुति सुजुकी स्विफ्ट लॉन्च हो गई है। कंपनी ने इस गाड़ी को कई तगड़े फीचर्स के साथ उतारे हैं। इस हैचबैक को कंपनी ने पांच वेरिएंट LXi, VXi, VXi (O), ZXi और ZXi+ में खरीदा जा सकता है। इस गाड़ी में 9-इंच का स्मार्ट प्रो प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस चार्जिंग मिलता है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स और कीमत के बारे में: 

Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स और कीमत (Maruti Suzuki Swift 2024 Features And Price):

Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स और कीमत की बात करें तो ये गाड़ी काफी लग्जरी फीचर्स से लैस है। इस गाड़ी के रिफ्रेश्ड डिजाइन में कई अपडेट किए गए हैं। इस गाड़ी में एक नया फ्रंट बम्पर, एक नई ग्रिल और एलईडी डीआरएल फीचर्स है। इसके अलावा कंपनी ने इस मॉडल में ब्लैक-आउट ओआरवीएम, रूफ और पिलर दिए हैं। बता दें कि, मारुति सुजुकी स्विफ्ट पहले से ज्यादा लंबी, चौड़ी और ऊंची है। इतना ही नहीं ये पुरानी मॉडल से 15 मिमी लंबी, 30 मिमी ऊंची और 40 मिमी कम चौड़ी भी है। 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 में ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम है। इस गाड़ी में 9-इंच का स्मार्ट प्रो प्लस इंफोटेनमेंट सिस्टम है। इसके अलावा इस गाड़ी में वायरलेस चार्जिंग, मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले, वाइड एंगल रियर व्यू कैमरा के अलावा रियर AC वेंट जैसे फीचर्स शामिल हैं। 


Maruti Suzuki Swift 2024 के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग मिलेंगे। इसके अलावा इस गाड़ी में सभी सीट्स के लिए 3-पॉइंट सीट बेल्ट मिलता है। इतना ही नहीं इस गाड़ी में हिल-होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। 

Maruti Suzuki Swift 2024 की खासियत ये है कि, इसे नए हेडलैंप और फॉग-लैंप दिए गए हैं, जो इस कार के फ्रंट को बेहतर और फ्रैश लुक देते हैं। इसके अलावा 

Maruti Suzuki Swift 2024 में 9 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर के साथ पिछले हिस्से में AC वेंट्स, पुश बटन स्टार्ट या स्टॉप दिया गया है। इसके अलावा इस गाड़ी में स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी दिया गया है। इस गाड़ी के सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग भी है। सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल दिया गया है। वहीं Maruti Suzuki Swift 2024 के इंटीरियर को स्मार्ट लुक दिया गया है। इस गाड़ी का केबिन काफी हद तक Fronx के जैसा है। इस गाड़ी में फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम, नए स्टाइल का सेंटर एयर-कॉन वेंट्स फीचर्स भी है। इस गाड़ी में नई अपहोल्स्ट्री और नए डिजाइन का डैशबोर्ड भी दिया गया है। 

Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत (Maruti Suzuki Swift 2024 Price): 

Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत की बात करें तो इस नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती कीमत करीब 6.49 लाख रुपए से शुरू होगी। इसके अलावा इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट का दाम 9.65 लाख रुपए है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम पर आधारित है। हालांकि, इस गाड़ी की कीमत पुरानी वाली स्विफ्ट की कीमत से थोड़ा ज्यादा है। पुरानी मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 की कीमत 6.24 लाख रुपए से शुरू थी। 

Tags:    

Similar News