Suzuki Swift 2024 vs Hyundai Exter: कौन सी गाड़ी है बेहतर

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Hyundai Exter: इन दोनों ही गाड़ी के फीचर्स कमाल के हैं। फीचर्स के मामले में ये दोनों ही गाड़ी एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-25 07:00 GMT

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Hyundai Exter

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Hyundai Exter: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास बेहतरीन मौका है। कई सारी कंपनियां बहुत सारे फीचर्स के साथ हर साल और हर माह अपनी गाड़ियों को उतारती हैं। Maruti Suzuki Swift 2024 और Hyundai Exter भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इन दोनों ही गाड़ियों के फीचर्स काफी तगड़े हैं। ऐसे में अगर आप इन गाड़ियों को खरीदने को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो आपको सबसे पहले रिव्यू जान लें। तो आइए जानते हैं कि, Maruti Suzuki Swift 2024 vs Hyundai Exter दोनों में से कौन सी गाड़ी है बेहतर:

Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (Maruti Suzuki Swift 2024 Features, Review And Price):

Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स, कीमत और रिव्यू की बात करें तो इस गाड़ी में फीचर्स काफी तगड़े हैं। इस गाड़ी में DRLs के साथ नए हेडलैंप और डुअल-टोन अलॉय व्हील मिलता है। इसके अलावा इस गाड़ी में ORVMs (साइड मिरर) और रूफ ब्लैक शेड फीचर्स मिलते हैं। बता दें कि, नई सुजुकी स्विफ्ट 2024 में ग्रिल की जगह फ्रंट बोनट फीचर दी गई है। नई स्विफ्ट के पिछले हिस्से में इस गाड़ी के स्किड प्लेट के साथ टेलगेट और बंपर को Anger लुक दिया गया है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के बाकी फीचर्स की बात करें तो इस कार का इंटीरियर बेहद ही खूबसूरत है। नई स्विफ्ट गाड़ी में 5 लोगों के लिए आरामदायक सीटें दी गई हैं। मारुति के इस कार में ग्राहकों को 9-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एंड्रॉइड ऑटो के साथ ऐप्पल कार प्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं। अगर इस नई स्विफ्ट यानी Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत की बात करें तो, इस गाड़ी की कीमत करीब 6 लाख 49 हजार रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 9 लाख 64 हजार 500 रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है।  


Hyundai Exter के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Hyundai Exter Features, Review And Price): 

Hyundai Exter के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो इस गाड़ी के फीचर्स काफी जबरदस्त हैं। हुंडई एक्सटर काफी ऊंची है और इस गाड़ी का व्हीलबेस लंबा है। एक्सटर में 185 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस फीचर्स मिलता है।

Hyundai Exter के लुक की बात करे तो इस गाड़ी का लुक काफी हद तक Creta के समान नजर आ रहा है। इस गाड़ी के इंजन की बात करे तो, इसमें 1.2L Bi-fuel Kappa petrol with CNG इंजन है। वहीं माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि, ये SUV पेट्रोल में 19kmpl और CNG में 27km/kg माइलेज देती है।

इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो, इस गाड़ी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एपल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो,15 इंच का डुअल-टोन अलॉय व्हील मिलता है। इस गाड़ी में प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम के साथ सुनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल AC जैसे कई सारे फीचर्स मिलते हैं। इस गाड़ी में EBD के साथ ABS, 6 एयरबैग, 3-प्वाइंट सीट बेल्ट और सीटबेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर के साथ ESS, बर्गलर अलार्म जैसे एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।  

Hyundai Exter की कीमत की बात करे तो, इस गाड़ी में फियरी रेड, titan ग्रे, कॉस्मिक ब्लू जैसे कलर ऑप्शन मिलने वाले हैं। इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 6 लाख रु एक्स शोरूम से शुरू होकर 10.10 लाख रुपए एक्स शोरूम तक है। इस गाड़ी का मुकाबला Tata Punch से है। 

Tags:    

Similar News