Maruti Suzuki Swift 2024 vs Tata Punch: कौन सी गाड़ी है बेहतरीन

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Tata Punch: भारतीय बाजार में कई तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियां मौजूद हैं। ये दोनों गाडियां फीचर्स के मामले में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-05-15 04:15 GMT

Maruti Suzuki Swift 2024 vs Tata Punch: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके पास कई विकल्प मौजूद हैं। भारतीय बाजार में कई तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियां मौजूद हैं। जिनपर कंपनी समय समय पर ऑफर्स और डिस्काउंट भी देती है। हाल ही में मारुति ने भारतीय बाजार में अपने लेटेस्ट मॉडल मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 को उतारा है। जो टाटा पंच को कड़ी टक्कर दे रही है। दोनों ही गाडियां फीचर्स के मामले में जबरदस्त हैं। तो ऐसे में अगर आप इन दोनों ही गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू देख लें। तो आइए जानते हैं Maruti Suzuki Swift 2024 vs Tata Punch में से कौन सी गाड़ी है बेहतरीन। 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Maruti Suzuki Swift 2024 Features, Review And Price):

मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो मारुति के इस गाड़ी के फ्रंट बंपर को नया लुक दिया गया है। बता दें कि, इस गाड़ी में नई ग्रिल, LED DRLs के साथ नए हेडलैंप, डुअल-टोन अलॉय व्हील आदि फीचर्स शामिल किए गए हैं। ये गाड़ी ORVMs (साइड मिरर) और रूफ ब्लैक शेड में आती है। इतना ही नहीं नई स्विफ्ट में ग्रिल की जगह फ्रंट बोनट मिलती है। इतना ही नहीं इस गाड़ी के पिछले हिस्से में स्किड प्लेट के साथ टेलगेट और बंपर को फ्रैश लुक दिया गया है। नई स्विफ्ट यानी Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6 लाख 49 हजार रुपए (एक्स-शोरूम) से 9 लाख 64 हजार 500 रुपए (एक्स-शोरूम) है। 


टाटा पंच के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Tata Punch Features, Review And Price):

टाटा पंच के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो इस गाड़ी के फीचर्स काफी तगड़े हैं। हालांकि, टाटा पंच, मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 से थोड़ी छोटी है, लेकिन पंच छोटी एसयूवी होने के कारण चौड़ी और लंबी भी है। पंच पंच का लुक हैरियर जैसा है। Tata Punch के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो पंच ईवी में बड़ी टचस्क्रीन है, जबकि पंच पेट्रोल में स्टैंडर्ड 7 इंच की टच स्क्रीन फीचर्स शामिल है। टाटा पंच में कनेक्टेड कार तकनीक, क्रूज कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर कैमरा और बहुत सारे फीचर्स मौजूद हैं।

इसके अलावा टाटा पंच में दो एयरबैग हैं और इस गाड़ी में एक सनरूफ भी मिलता है। पंच में बड़े बूट स्पेस के साथ ज्यादा हवादार केबिन मिलता है। इसके अलावा पेट्रोल पंच की एफिशिएंसी 20.10 किलोमीटर प्रति लीटर है। साथ ही इस गाड़ी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है। इसके अलावा टाटा पंच में AMT का ऑप्शन भी मिलता है। इन सबके अलावा भी इस गाड़ी के अन्य स्पेसिफिकेशन और फीचर्स भी काफी कमाल के हैं। टाटा पंच की कीमत की बात करें तो Tata Punch की एक्स-शो रूम कीमत 6.12 लाख रुपए से शुरू हो जाती है। इसके अलावा Tata Punch ev की कीमत करीब 10.99 लाख रुपए है। साथ ही Punch CNG वर्जन की कीमत करीब 7.22 लाख रुपए है। इन गाड़ी के कई अन्य फीचर्स भी काफी जबरदस्त हैं।  

Tags:    

Similar News