Matter AERA Bike: मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक मैटर ऐरा 5000+ त्योहारी सीजन पर होगी लॉन्च, जानिए क्या है कीमत

Matter AERA Bike: आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक बाइक मैटर ऐरा 5000+ से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-18 06:59 GMT

Matter AERA Bike ( Social Media Photo)

Matter AERA Bike: भारत में मौजूदा वक्त में कई स्टार्टअप कम्पनियां इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की बिक्री में सफलता हासिल कर रहीं हैं। इसी कड़ी में अहमदाबाद की एक स्टार्टअप ऑटोमेकर कंपनी मैटर भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक ऐरा को भारतीय बाजार में पिछले महीने लॉन्च किया है। डिलीवरी को लेकर हाल ही में प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार इस साल के अंत में त्योहारी सीजन के दौरान कंपनी इस बाईक की डिलीवरी शुरू कर सकती है।जल्द 5000+ की डिलीवरी को लेकर इससे पहले भी कई डेट्स लीक हुईं लेकिन फिर अलग अलग वजहों से इस बाईक को डिलीवर नहीं किया जा सका। ऑटोमेकर कंपनी मैटर के एक अधिकारी का कहना है कि, इस मोटरसाइकिल में हाल ही में कुछ लेटेस्ट तकनीक से लैस फीचर्स को जोड़ा गया है। उनका कहना है कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के विभिन्न सुरक्षा मापदंडों में सुधार के लिए इसमें डिलीवरी से पहले कई बदलाव किए जा रहे हैं। आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक बाइकमैटर ऐरा 5000+ से जुड़े के बारे में...

मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक अपडेटेड फीचर्स

स्टार्टअप ऑटोमेकर कंपनी मैटर की बाईक मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक में लिक्विड-कूल्ड बैटरी और पावरट्रेन के साथ नेविगेशन, म्यूजिक और कॉल फीचर, 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले के अलावा एक एक बेहतर थर्मल प्रबंधन प्रणाली से इसे लैस कर पेश किया गया है।जिसकी मदद से ज्यादा ठंड या गर्मी का इस बाईक की बैटरी पर कोई बुरा असर नही पड़ेगा। इस बाईक में शामिल बैटरी में अत्यधिक तापमान को सहन करने की क्षमता होगी। कंपनी स्मूथ शिफ्ट और रिफाइंडेड रीजनरेटिव ब्रेकिंग सुविधा से लैस अपडेटेड 4-स्पीड गियरबॉक्स को भी इस बाईक में शामिल किया है।


मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक बैटरी पैक

मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4 राइडिंग मोड्स के साथ आती है। साथ ही गियरबॉक्स के साथ आने वाली भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है। बेहतर प्रदर्शन पाने के लिए इस बाईक में शामिल 10KW की मोटर को 5kWh बैटरी पैक के साथ कनेक्ट किया गया है।यह ईको मोड में 125 किलोमीटर की रेंज के साथ 6 सेकेंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।


मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक कीमत

मैटर ऐरा 5000+ इलेक्ट्रिक बाइक की एक्स-शोरूम कीमत भारतीय बाजार में 1.84 लाख रुपये है। यह बाईक अपने सेगमेंट की बाईक टॉर्क क्रेटोस R और रिवोल्ट RV 400 से को टक्कर देती है।बता दें, इस बाइक ने लॉन्च के एक महीने से कम समय में 40,000 बुकिंग हासिल कर चुकी है।

Tags:    

Similar News