Electric Two Wheeler: इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर कंपनियों के लिए लकी साबित हुआ जुलाई महीना, बिक्री में रिकॉर्ड तोड़ आई तेज़ी

Electric Two Wheeler: बीते माह में EV TWO WHEELER मार्केट में अचानक से तेज़ी देखी गईं। इन वाहन निर्माताओं ने पिछले कई महीनों के बिक्री रिकॉर्ड को तोड़ते हुए अधिकतम वाहनों की बिक्री की।

Update: 2023-08-04 02:53 GMT
इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर कंपनियों के लिए लकी साबित हुआ जुलाई महीना, बिक्री में रिकॉर्ड तोड़ आई तेज़ी: Photo- Social Media

Electric Two Wheeler: भारतीय ऑटोमार्केट के आधे से ज्यादा हिस्से पर अब इलेक्ट्रिक वाहन अपना कब्जा जमा चुके हैं। जिसमें टू व्हीलर्स मार्केट की अगर हम बात करें तो इलेक्ट्रिक सेगमेंट में फेम 2 नियमों के तहत दी जाने वाली छूट में कटौती करने के बाद अचानक से बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की जा रही थी। लेकिन बीते माह में EV TWO WHEELER मार्केट में अचानक से तेज़ी देखी गईं। इन वाहन निर्माताओं ने पिछले कई महीनों के बिक्री रिकॉर्ड को तोड़ते हुए अधिकतम वाहनों की बिक्री की। आइए जानते हैं भारतीय टू व्हीलर्स मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के बिक्री आंकड़ों से जुड़े डिटेल्स के बारे में

बजाज ऑटो

बजाज ऑटो कंपनी ने जून में 2,991 यूनिट्स की बिक्री थी । वहीं पिछले महीने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए जुलाई में 4,086 यूनिट्स की बिक्री की, जो जून के मुकाबले 36.6 प्रतिशत ज्यादा है।

टीवीएस मोटर्स

टीवीएस मोटर्स ने जुलाई में जून में बिके 7,816 यूनिट्स के मुकाबले 32.2 प्रतिशत ज्यादा बिक्री रिकॉर्ड दर्ज की है। इस कंपनी ने पिछले महीने जुलाई में कुल 10,330 यूनिट्स की बिक्री की है।

एथर एनर्जी

स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी के पिछले महीने के आंकड़ों की बात करें तो जून में कंपनी ने 4,547 यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं कंपनी ने पिछले महीने जुलाई में 45.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 6,607 यूनिट्स की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया।

ओला इलेक्ट्रिक

ओला इलेक्ट्रिक के पिछले महीने के बिक्री आंकड़ों की बात करें तो इस कम्पनी ने जुलाई में 19,237 यूनिट्स की बिक्री की , जो जून में बिके 17,584 यूनिट्स के मुकाबले 9.4 प्रतिशत ज्यादा है. कंपनी ने हाल ही में अपने सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 एयर पर भी अब तक 50 हजार के पार के आंकड़े के साथ बंपर बुकिंग की रफ्तार दर्ज की है।

ओकाया ईवी

ओकाया ईवी ने भी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में लगभग दोगुना वृद्धि दर्ज की है। इस हिसाब से इस कंपनी ने जुलाई में 84.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 784 यूनिट्स की बिक्री की है। वही इसके जून माह के बिक्री आंकड़ों की बात करें तो कुल 425 यूनिट्स की ही बिक्री करने में सफलता प्राप्त की थी।

हीरो मोटरकॉर्प

हीरो मोटरकॉर्प के पिछले महीने की बिक्री आंकड़ों की बात करें तो इस कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की जुलाई में दुगुनी रफ्तार पकड़ते हुए 113.6 की बढ़ोतरी दर्ज की है। इस कंपनी ने पिछले महीने जुलाई में 987 यूनिट्स की बिक्री की है, वहीं जून में 462 यूनिट्स की बिक्री ही हुई थी।

Tags:    

Similar News