Hyundai New Car: ₹7लाख के बजट में ग्राहकों के लिए बाजार में आई हुंडई की नई कार, माइलेज के मामले में भी है नंबर वन

Hyundai New Car: इसके मैग्ना वेरिएंट की कीमत 7.75 लाख रुपये और और स्पोर्ट्ज़ वेरिएंट की कीमत 8.30 लाख रुपये होगी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-02 11:31 GMT

Hyundai Car:

Hyundai New Car: देश के मध्यम वर्ग की प्रिय विदेशी कंपनी हुंडई ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए  नई बजट सेगमेंट में शानदार कार बाजार में उतारी है।  हैचबैक कार Grand i10 नाम की यह कार  अब Dual सिलेंडर के साथ बाजार में आई  है।Grand i10 Nios में कई शानदार फीचर्स को शामिल किया गया है। रात में बेहतर रोशिनी के लिए  प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRL और LED टेल लैंप, रूफ रेल, शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 6 एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल हिल-स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गये हैं।हुंडई ग्रैंड i10 निओस CNG को दो वेरिएंट में पेश किया गया है, जो मैग्ना और स्पोर्टज है। इसे डुअल सिलेंडर के साथ पेश किया गया है। इसके मैग्ना वेरिएंट की कीमत 7.75 लाख रुपये और और स्पोर्ट्ज़ वेरिएंट की कीमत 8.30 लाख रुपये होगी। 

इसके अलावा कार में रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 8 इंच का टचस्क्रीन  इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, रियर एसी वेंट, टिल्ट स्टीयरिंग समेत कई फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा पैंसेंजर्स की सेफ्टी के लिए जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इससे पहले कंपनी ने Exter को Duo CNG सिलेंडर टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किया था। यहाँ बताना जरूरी है कि  सबसे पहले टाटा मोटर्स ने इस कांसेप्ट को अपनी कारों में शामिल किया था जिसे खूब पसंद किया,क्योंकि बूट में स्पेस की समस्या खत्म हो गई। हुंडई ग्रैंड i10 निओस हाई-सीएनजी डुओ के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर बाई-फ्यूल इंजन दिया गया है, जो CNG मोड में यह मोटर 69 Hp की पावर और 95.2 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है।

इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल यूनिट से जोड़ा गया है। इस हैचबैक कार को एक सहज ड्राइविंग एक्सपीरिएंस के लिए एक एकीकृत ECU भी दिया गया है।  इस  नई ग्रैंड i10 Duo CNG में  कई शानदार फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें रात में बेहतर रोशिनी के लिए  प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRL और LED टेल लैंप, रूफ रेल, शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स मिलते हैं।इस कार में 1.2L Bi-Fuel (पेट्रोल+CNG) इंजन लगा है जो 69PS की पावर और 95.2Nm का टॉर्क देता है इसमें 60 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। इस कार में लगा यह इंजन न सिर्फ दमदार है बल्कि हर मौसम में बेहतर प्रदर्शन करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है ।

Tags:    

Similar News