New Maruti Suzuki Swift: रुक नहीं रहा नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट की बुकिंग का सिलसिला, बढ़ा वेटिंग पीरियड, जानिए

New Maruti Suzuki Swift: रंग विकल्प के चुनाव के हिसाब से भी ग्राहकों को इसकी डिलीवरी पाने में इंतजार करना पड़ सकता है, आइए जानते हैं नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-03 12:51 GMT

New Maruti Suzuki Swift

New Maruti Suzuki Swift: वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को पिछले महीने में लॉन्च हुई नई स्विफ्ट पर जबरदस्त सफलता हासिल हो रही है। यही वजह है कि इस गाड़ी पर लगातार वेटिंग पीरियड में इजाफा होता जा रहा है। मारुति की ओर से Swift 2024 को 9 मई 2024 को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया गया था। लॉन्च के बाद से 2 महीने से भी कम समय में मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने 35,000 से अधिक बिक्री हासिल कर ली है।

वहीं इस कार की बुकिंग कराने पर इस गाड़ी के लिए ग्राहकों को लगभग तीन सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ सकता है।इस गाड़ी पर मिल रहे वेटिंग पीरियड मेंदेश के अलग अलग राज्य और शहरों के हिसाब से बदलाव होने की भी पूरी संभावना है। वहीं रंग विकल्प के चुनाव के हिसाब से भी ग्राहकों को इसकी डिलीवरी पाने में इंतजार करना पड़ सकता है। 




नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट फीचर

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट के डिजाइन की बात करें तो इसमें सुरक्षा के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, 3-पॉइंट सीटबेल्ट जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है। इस कार में क्लैमशेल बोनट, बड़ी ग्रिल, स्पोर्टियर बंपर, LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और LED फॉग लैंप और नए अलॉय व्हील मिलते हैं।केबिन में आर्कमिस-ट्यून्ड साउंड सिस्टम, सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स और रियर AC वेंट, 9-इंच की फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।


नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट इंजन

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार में हैचबैक कार में नए 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, Z-सीरीज पेट्रोल इंजन को जोड़ा गया है।यह सेटअप 25.75 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है। ये इंजन 80bhp की पावर और 112Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।


नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट कीमत

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार में निर्माता ने 5 वेरिएंट में पेश किया है। इन LXi, VXi, VXi(O), ZXi और ZXi+ वेरिएंट में 6 मोनो-टोन और 3 ड्यूल-टोन विकल्प को जोड़ा गया है। भारतीय बाजार में नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती कीमत: 6.49 लाख रुपये है।

Tags:    

Similar News