New Tata Punch EV: टाटा मोटर्स भारत में अपनी चौथी इलेक्ट्रिक कार पंच EV लॉन्च करने की तैयारी में, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

New Tata Punch EV Car Price: इस कॉम्पैक्ट SUV टाटा पंच EV के प्रोडक्शन के लिए तैयार टेस्ट म्यूल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसे देखने के बाद इसकी खूबियों से भी परदा हटा है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-11-16 11:15 GMT

टाटा पंच EV   (photo: social media )

New Tata Punch EV Car Price: टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक सेगमेंट्स के विस्तार के लक्ष्य के चलते जल्द से जल्द अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में लॉन्च कर रही है। इसी क्रम में कम्पनी जल्द ही भारत में अपनी चौथी इलेक्ट्रिक कार पंच EV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।लॉन्च होने के बाद यह कंपनी EV लाइनअप में शामिल होगी, जिसमें पहले से ही नेक्सन, टिगोर और टियागो EV मॉडल शामिल हैं। इस बात का भी अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी अपने इस अप कमिंग मॉडल को इस साल के अंत तक बाजार में पेश कर सकती है। इस कॉम्पैक्ट SUV टाटा पंच EV के प्रोडक्शन के लिए तैयार टेस्ट म्यूल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसे देखने के बाद इसकी खूबियों से भी परदा हटा है। आइए जानते हैं टाटा की अप कमिंग टाटा पंच EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

टाटा पंच EV फीचर्स

टाटा पंच EV में शामिल फीचर्स की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान प्राप्त हुईं जानकारियों के आधार पर इसके कई खूबियों के बारे में खुलासा होता है। टाटा के इस लेटेस्ट कार के अपेडेटेड इंटीरियर में डिजिटल लोगो के साथ नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, 7-इंच या 10.25-इंच में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रोटरी-स्टाइल गियर शिफ्टर और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक भी को भी शामिल किया गया है। यह नेक्सन EV फेसलिफ्ट के समान LED हेडलाइट सेटअप और फ्रंट में कनेक्टेड DRLs के साथ आएगी। इसके साथ ही 5-स्पोक अलॉय व्हील्स और नेक्सन के समान नई टेललाइट को भी शामिल किया जा सकता है।


टाटा पंच EV रेंज

टाटा पंच इलेक्ट्रिक ईवी में रेंज की बात करें तो इस ईवी में शामिल बैटरी की क्षमता टिगोर EV या नेक्सन EV के समान ही होने की उम्मीद है। इसके लॉन्ग-रेंज वर्जन में एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर से अधिक की रेंज मिलने की उम्मीद है। कम्पनी ने अपने इस मॉडल को मिड-रेंज और लॉन्ग-रेंज दोनों वर्जन में बिक्री के लिए उतार सकती है।

Full View

टाटा पंच EV कीमत

टाटा पंच EV की कीमत की बात करें तो कम्पनी ने अभी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि यह गाड़ी अपनी प्रतिद्वंद्वी लोकप्रिय कार सिट्रॉन eC3 की कीमत ₹11.61 लाख रुपये एक्स-शोरूम से कहीं ज़्यादा कीमत पर बिक्री के लिए पेश कर सकती है।

Tags:    

Similar News