Renault Car: जल्द ही लॉन्च होगी 3-रो रेनॉल्ट एसयूवी और नेक्स्ट जेनरेशन 2-रो डस्टर,टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Renault Car: इस कार के लॉन्च को लेकर उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस 2025 में भारत में लॉन्च कर सकती। आइए जानते हैं 3-रो रेनॉल्ट एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-15 11:13 GMT

Social-Media - Photo

Renault Car: भारतीय बाजार में रेनॉ जल्द ही अपनी दो धाकड़ एसयूवी कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। साल 2024 की शुरुआत में ही इस कंपनी ने अपनी इस योजना से पर्दा हटा दिया था कि, वह एक बार फिर भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम कारों की एक रेंज को पेश करेगी। जिसमें आगामी नेक्स्ट जेनरेशन डस्टर के साथ दो और 3-रो वाले मॉडल शामिल होंगे। हाल ही में इस 3-रो कार को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस दौरान साझा हुईं तस्वीरों में आगामी कार से जुड़ी कई डिटेल्स सामने आई है। इस कार के लॉन्च को लेकर उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस 2025 में भारत में लॉन्च कर सकती। आइए जानते हैं 3-रो रेनॉल्ट एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में..

3-रो रेनॉल्ट एसयूवी और नेक्स्ट जेनरेशन 2-रो डस्टर डिजाइन

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी 3-रो रेनॉल्ट एसयूवी और नेक्स्ट जेनरेशन 2-रो डस्टर इन दोनों कारों को मिलते जुलते लुक के साथ पेश करेगी। 3-रो रेनॉल्ट एसयूवी कार से जुड़े डिजाइन डीटेल्स की बात करें तो इस कार की साझा हुई तस्वीरों मेंकार का सिल्हूट, पिलर-माउंटेड डोर हैंडल, हेडलैम्प्स, पहियों और टेललैम्प्स का डिजाइन देखा गया है। ये सारे एलिमेंट्स कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन 2-रो डस्टर में भी मौजूद हैं। वहीं थर्ड रो को एडजस्ट करने के लिए 2-रो वाले वर्जन की तुलना में इसकी लंभाईं 100 से 150 मिलीमीटर का इजाफा देखा जा सकता है।इसके अलावा 3-रो वाली कार में 2-रो वाले मॉडल के समान केबिन और फीचर को शामिल किया जा सकता है। वहीं इन दोनो ही एसयूवी को अलग अलग कलर विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है।


3-रो रेनॉल्ट एसयूवी और नेक्स्ट जेनरेशन 2-रो डस्टर इंजन ऑप्शंस

भारतीय बाजार में 3-रो रेनॉल्ट एसयूवी और नेक्स्ट जेनरेशन 2-रो डस्टर में तीन इंजन विकल्पों को शामिल किया जा सकता है।भारत में आने वाली ये दोनों एसयूवी को 1.6 पेट्रोल-हाइब्रिड, 1.2-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड ऑप्शंस को सबसे पहले पेश किया जाएगा।जिसके बाद चुनिंदा बाजारों के लिए LPG इनेबल्ड 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को इस रेंज में शामिल किया जाएगा।


3-रो रेनॉल्ट एसयूवी और नेक्स्ट जेनरेशन 2-रो डस्टर कीमत

3-रो रेनॉल्ट एसयूवी और नेक्स्ट जेनरेशन 2-रो डस्टर अपकमिंग एसयूवी की कीमत 14 से 18 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। इनका मुकाबला हुंडई अल्काजार, एमजी हेक्टर प्लस, किआ कैरेंस, टाटा सफारी और मारुति और टोयोटा के साथ होगा।

Tags:    

Similar News