Mahindra Launch: स्काॅर्पियो और बोलेरो EV को लॉन्च करने की तैयारी, इलेक्ट्रिक वर्जन, मिल सकती हैं ये खूबियां

Mahindra Launch: महिंद्रा मोटर्स आने वाले सालों में कुल 7 नई इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करने इस लक्ष्य लेकर चल रही है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-16 07:14 GMT

Social- Media- Photo

Mahindra Launch: महिंद्रा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी पैठ मजबूत करने के लिए तेजी से वाहनों संख्या में विस्तार करती जा रही है। इस कंपनी ने EV वाहनों की डिमांड को देखते हुए वाहनों के निर्माण की गति को बढ़ा दिया है। इसी कड़ी में कंपनी ने स्कॉर्पियो और बोलेरो SUV के इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च की घोषणा की है। महिंद्रा की इलेक्ट्रिक थार.e और XUV.e के समान ही इन दोनों वाहनों इलेक्ट्रिक स्कॉर्पियो और बोलेरो के नाम के साथ 'e' का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी के साथ महिंद्रा मोटर्स आने वाले सालों में कुल 7 नई इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करने इस लक्ष्य लेकर चल रही है।आइए जानते हैं महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कॉर्पियो और बोलेरो से जुड़े डिटेल्स के बारे में.

स्कॉर्पियो.e और बोलेरो.e बैटरी-पावरट्रेन

स्कॉर्पियो और महिंद्रा बोलेरो के इलेक्ट्रिक वर्जन स्कॉर्पियो.e और बोलेरो.e को एक जैसे बैटरी पैक और मोटर्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।इन्हें 60kWh या 80kWh बैटरी पैक से लैस किए जाने की उम्मीद है। ये बैटरी 325 किलोमीटर से लेकर 435 या 450 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने की क्षमता रखती है। इस कंपनी की लांच हुई महिंद्रा थार.e कॉन्सेप्ट में ऑल-व्हील-ड्राइव क्षमता के साथ फ्रंट मोटर (109hp/135Nm ) और रियर मोटर (286hp/535Nm) को शामिल किया गया है।


इस प्लेटफॉर्म पर आधारित होंगी स्कॉर्पियो.e और बोलेरो.e

मिली जानकारियों के आधार पर महिंद्रा की अगामी स्कॉर्पियो.e और बोलेरो.e को 2023 में लांच हुई महिंद्रा की इलेक्ट्रिक थार.e कॉन्सेप्ट को साझा करते हुए मॉड्यूलर इंडिया ग्लोबल स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। जिसका व्हीलबेस 2,775mm-2,975mm है। इनका उत्पादन लैडर-फ्रेम चेसिस पर बेस्ड नहीं होगा।


sक्या कहते हैं महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और CEO राजेश जेजुरिकर

भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक महिंद्रा स्कॉर्पियो और बोलेरो के लॉन्च को लेकर महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और CEO राजेश जेजुरिकर का कहना है कि, " आने वाले समय में कंपनी के सभी ICE मॉडल समय को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में बदलाव कर पेश किया जाएगा।"

Tags:    

Similar News