Tata Altroz ​​Racer Car: लॉन्च होने जा रही टाटा की अल्ट्रोज रेसर कार, ब्रोशर हुआ लीक, जानिए डिटेल

Tata Altroz ​​Racer Car: आइए जानते हैं टाटा अल्ट्रोज रेसर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-03 11:14 GMT

Tata Altroz ​​ (  Social Media Photo)

Tata Altroz ​​Racer Car: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा अपनी आगामी अल्ट्रोज रेसर कार को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है। ये कार आकर्षक लुक के साथ नई रेसिंग-थीम से इंस्पायर्ड पेंट स्कीम और कई अपडेटेड कॉस्मेटिक फीचर्स से लैस होगी। इस कार को लेकर ये जानकारी भी सामने आ रही है कि यह 3 रंग- एटॉमिक ऑरेंज, एवेन्यू व्हाइट और प्योर ग्रे विकल्पों के साथ R1, R2, R3 आदि वेरिएंट्स के साथ बिक्री के लिए पेश की जाएगी।टाटा मोटर्स आगामी अल्ट्रोज स्पोर्टी वर्जन रेसर कार को इसी महीने की 7 जून को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।हाल ही में टाटा अल्ट्रोज रेसर गाड़ी से जुड़े ब्रोशर के माध्यम से कई जानकारियों के बारे में पता चला है। आइए जानते हैं टाटा अल्ट्रोज रेसर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से..

टाटा अल्ट्रोज रेसर डिजाइन

लांच होने जा रही टाटा अल्ट्रोज रेसर में अपडेटेड डिजाइन की बात करें तो इसके केबिन में पॉपुलर एसयूवी कार नेक्सन को साझा करता हुआ एक 10.25-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वॉयस कमांड के साथ सनरूफ वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स को शामिल किया गया है। रेसिंग कार का लुक देने के लिए इसमें बोनट और छत पर सफेद रंग की धारियों के साथ ड्यूल-टोन नारंगी और काले रंग का इस्तेमाल किया गया हैं। इसके अलावा इस कार की ग्रिल, बंपर, A, B, C पिलर्स और अलॉय व्हील्स पर ब्लैक-आउट फिनिश दिया गया है। रेसर एडिशन कार के पीछे के दरवाजे का हैंडल C-पिलर पर लगा हुआ है।


टाटा अल्ट्रोज रेसर सेफ्टी फीचर

टाटा कंपनी की आगामी कार अल्ट्रोज रेसर सुरक्षा मानकों पर पूरी तरह से खरी उतरती है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इस कार में 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा और 6 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मौजूद हैं।


टाटा अल्ट्रोज रेसर पॉवर इंजन

टाटा अल्ट्रोज रेसर कार मेंशामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें पावरफुल 1.2-लीटर i-टर्बो, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन विकल्प मिलता है। ये इंजन 120ps की पावर और 170Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। जबकि ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा।


टाटा अल्ट्रोज रेसर कीमत

टाटा अल्ट्रोज रेसर की कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 9.5 लाख रुपये के आस-पास होने की संभावना है। यह 3 साल या 1 लाख किलोमीटर की वारंटी के साथ आएगी। भारतीय बाजार में यह हुंडई i20 N-लाइन को टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News