Tata Punch Electric 2024: नए साल पर पेश हो सकती है टाटा पंच इलेक्ट्रिक, कई शानदार फीचर्स से लैस होगी ये एसयूवी

Tata Punch Electric 2024: कंपनी अपनी पंच EV इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। इस कार के लांच को लेकर अभी तक अटकलों का बाजार गर्म है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update:2023-12-24 10:00 IST

Tata Punch Electric 2024 (photo: social media )

Tata Punch Electric 2024: भारतीय ऑटो मार्केट की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स बड़ी ही तेज रफ्तार से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करती जा रही है। अब तक इलेक्ट्रिक वाहनों की सबसे ज्यादा यूनिट की बिक्री करने का श्रेय टाटा मोटर्स को ही जाता है। इसी क्रम में ये कंपनी अपनी पंच EV इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है। इस कार के लांच को लेकर अभी तक अटकलों का बाजार गर्म है। मिली जानकारियों के अनुसार, कार निर्माता टाटा कंपनी इलेक्ट्रिक पंच को आने वाले साल के आरंभ में ही भारतीय ऑटो मार्केट में पेश कर सकती है। लेकिन टाटा मोटर्स द्वारा टाटा पंच इलेक्ट्रिक के लांच को लेकर अभी तक अधिकारिक तौर पर किसी निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन कंपनी जिस तरह से बार बार अपने इस मॉडल को टेस्टिंग के लिए सड़कों पर उतार रही है। उसको देखकर इस बात का अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है कि कंपनी जल्द ही इसके लांच का भी ऐलान करने वाली है। आइए जानते हैं बहुप्रतीक्षित टाटा पंच इलेक्ट्रिक से जुड़े डिटेल्स के बारे में......

टाटा पंच इलेक्ट्रिक फीचर्स

टाटा की बहुप्रतीक्षित टाटा पंच इलेक्ट्रिक में शामिल इसकी खूबियों की बात करें तो इस कार में खास खूबियों के तौर पर ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, आर्केड.ev ऐप सूट के साथ 10.25-इंच का एक बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रोटरी-स्टाइल गियर शिफ्टर जैसी सुविधाएं भी मौजूद मिलेंगी।

इसमें नेक्सन EV फेसलिफ्ट के समान बेहद आकर्षक LED हेडलाइट सेटअप और फ्रंट में कनेक्टेड DRLs जैसे शानदार फीचर्स इस कार को काफी ट्रेंडी लुक प्रदान करेंगे। अन्य दूसरी खूबियों के तौर पर इस कार में नेक्सन के समान नई टेललाइट हो सकती और 5-स्पोक अलॉय व्हील्स भी मिलने की उम्मीद की जा रही है।


टाटा पंच का इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन

टाटा पंच का इलेक्ट्रिक में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो इसमें अपनी ही अपलाइन टाटा टियागो और टिगोर EV की बैट्री क्षमता 24kWh की तुलना में पंच ईवी में बड़ी बैटरी को शामिल किया जा सकता है। इसकी लिक्विड-कूल्ड बैटरी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी। साथ ही ये पॉवरफुल बैट्री सिंगल चार्ज पर करीब 350 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी।


टाटा पंच ईवी कीमत

टाटा की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार के तौर पर लांच होने वाली यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV भी साबित हो सकती है। जिसकी कीमत के बारे में कम्पनी ने किसी भी तरह का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमत अपने सेगमेंट की पहले से मौजूद इलेक्ट्रिक प्रतिद्वंद्वी कार सिट्रॉन eC3 की तुलना में खूबियों के चलते थोड़ी कम हो सकती है। सिट्रॉन eC3 की शुरुआती कीमत की बात करें तो ये कार ₹ 11.61 लाख रुपये एक्स-शोरूम पर बिक्री की जा रही है।


Full View


Tags:    

Similar News