Tata Tigor iCNG Review: भारत की पहली CNG ऑटोमैटिक सेडान क्यों है इतनी खास

Tata Tigor iCNG Review: Tata Motors ने हाल ही में Tigor iCNG ऑटोमेटिक सेडान कार को लॅान्च किया है। यह भारत की पहली CNG ऑटोमैटिक सेडान भी बन गई है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-02-23 11:08 IST

Tata Tigor iCNG Review: भारत की पहली CNG कार ऑटोमैटिक सेडान इन दिनों काफी चर्चा में है। ज्यादातर कार लवर्स इसके बारे में जानना चाहते हैं। दरअसलTata Motors ने हाल ही में Tigor iCNG ऑटोमेटिक सेडान कार को लॅान्च किया है। बता दें पहले टिगोर सीएनजी को सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया था। लेकिन हाल ही में Tigor iCNG ऑटोमैटिक कार को लॉन्च किया गया। इस कार की खासियत भी कमाल की है। तो आइए जानते हैं Tata Tigor iCNG के फिचर्स के बारे में:


Tata Tigor iCNG ऑटोमेटिक सेडान के फिचर्स:

Tata Tigor iCNG ऑटोमेटिक सेडान के फिचर्स की बात करें तो इस कार में Tigor की तरह ही हेडलाइट और फॉगलाइट सेटअप के साथ एलईडी डीआरएल मिलते हैं। कार की इंटिरियर की बात करें तो एएमटी गियर लीवर को छोड़कर टिगोर iCNG के केबिन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। डैशबोर्ड का डिजाइन बिल्कुल समान है। वहीं अगर स्क्रीन की बात है तो कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसमें इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए समान डिजिटल डिस्प्ले भी उपलब्ध है। हालांकि इसमें सीएनजी फ्यूल लेवल को एड किया गया है। शुरुआत में टिगोर सीएनजी को सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया था। बता दें इस कार के फीचर्स जबरदस्त हैं। अगर आप सीएनजी कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप इस कार को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं क्योंकि इसके फीचर्स बहुत कमाल के हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, Tata Tigor iCNG AMT भी 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह CNG मोड में 73.4PS की पावर और पेट्रोल मोड में 86PS की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। अगर आप सीएनजी कार लेने की सोच रहे हैं या आप कम कीमत पर अधिक माइलेज प्राप्त करना चाहते हैं, ऐसे में ऑटोमैटिक कार आपके लिए सही विकल्प है।   

Tags:    

Similar News