Toyota Glanza CNG On Road Price: टोयोटा ने लॉन्च किया अपना नया CNG कार, जानें सभी फीचर्स, माइलेज और कीमत

Toyota Glanza CNG On Road Price: Glanza CNG को कम्पनी ने 8.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लांच किया है। प्रीमियम हैचबैक की बुकिंग देश के सभी टोयोटा डीलरशिप पर शुरू हो गई है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-11-12 06:08 IST

Toyota Glanza CNG (Image Credit : Social Media)

Toyota Glanza CNG Price And Specifications: जापानी-भारतीय संयुक्त उद्यम टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने बुधवार को Toyota Glanza CNG को लांच कर दिया है। जो देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया के लोकप्रिय बलेनो सीएनजी पर आधारित है। कम्पनी ने भारतीय बाजार के लिए टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी को एस वेरिएंट के लिए 8.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लांच किया है। बता दें Glanza के साथ-साथ Hyryder मॉडल के लिए CNG विकल्प लांच किया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हैचबैक का सीएनजी संस्करण दूसरे संस्करण की तुलना में थोड़ा महंगा है। ब्रांड ने 11,000 रुपये की बुकिंग राशि के लिए टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Toyota Glanza CNG Engine, Mileage

Toyota Glanza 1.2-लीटर के-सीरीज इंजन से लैस है जो सीएनजी मोड में अधिकतम 77.5PS की पावर और 98.5Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है। गौरतलब है कि पेट्रोल मोड में, इंजन 90PS की अधिकतम शक्ति और 113Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। जहां, पेट्रोल मॉडल में एमटी और एएमटी दोनों विकल्प हैं। वहीं, सीएनजी मॉडल में केवल एमटी विकल्प मिलता है। जहां, Toyota Glanza CNG का माइलेज 30.61km/kg होने का दावा किया गया है। वहीं, Glanza पेट्रोल MT के लिए दावा किया गया माइलेज 22.35km/l और Glanza पेट्रोल AMT के लिए 22.94km/l है।

Toyota Glanza CNG Features

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, 360 डिग्री कैमरा, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, 16 इंच के अलॉय व्हील, 7 इंच स्मार्ट प्लेकास्ट प्रो टच इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, जैसी सुविधाओं के साथ आता है। कंट्रोल, टिल्ट और टेलिस्कोपिक एडजस्टेबल स्टीयरिंग, 60:40 रियर स्प्लिट सीट और छह एयरबैग दिए गए हैं।

Toyota Glanza CNG Price

टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी को एस वेरिएंट के लिए 8.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और जी वेरिएंट के लिए 9.46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। प्रीमियम हैचबैक की बुकिंग देश के सभी टोयोटा डीलरशिप पर शुरू हो गई है। आप 11,000 रुपये की बुकिंग राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News