TVS Ronin Price and Features: TVS रोनीन मोटरसाइकिल के कस्टम संस्करण की ये जोड़ी 225CC इंजन के साथ रॉयल एनफील्ड के उड़ा देगी होश

TVS Ronin Price and Features: टीवीएस अपनी नई बाइक को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी 600 से 750सीसी सेगमेंट में इस बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update:2023-03-11 06:45 IST

TVS Ronin 225CC bike (Pic: Social Media)

TVS Ronin Price and Features: टीवीएस कंपनी की गाड़ियां अपने दमदार इंजन, जबर्दस्त रेंज और सबसे ज्यादा अपनी मजबूत बॉडी के लिए जानी जाती हैं। टू व्हीलर ऑटोमोबाइल बाजार में टीवीएस की गाड़ियों की मजबूत पकड़ रही है। इनकी खास बात है कि ये भारतदेश के गांवों की पगडंडियों से लेकर शहरों की चिकनी सपाट सड़कों पर फर्राटा भरते आसानी से देखी जा सकती हैं। टीवीएस की मौजूदा समय में कई बेहतरीन बाइक्स भारतीय मार्केट में उपलब्ध हैं। जिन्हें देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता रहा है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कंपनी की ऐसी शानदार बाइक के बार में जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे।दरअसल आपको बता दें कि टीवीएस मोटर कंपनी के प्रीमियम टू-व्हीलर्स के बिजनेस हेड विमल सुंबली ने गोवा में हाल ही में आयोजित 2023 मोटोसौल बाइकिंग फेस्टिवल में बाइक को देश में लाने के संकेत भी दिए हैं।

टीवीएस कंपनी का देश में अपने दमखम को दिखाने की कोशिश 

टीवीएस अपनी नई बाइक को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी 600 से 750सीसी सेगमेंट में इस बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसके साथ ही इस बाइक में आपको बेहद ही धांसू फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Tvs कंपनी देश में अपने दमखम को दिखाने की कोशिश कर रही है। पिछले साल कंपनी ने अपनी नई बाइक रोनिन को बाजार में उतारा था। इस फेस्टिवल में कंपनी ने अपने रोनिन प्लेटफॉर्म के हाई एडाप्टिव क्षमता के साथ चार कस्टम ऑप्शंस में प्रदर्शित किया है। जहां इस देसी टू-व्हीलर कंपनी ने अपनी मॉडर्न रेट्रो डिजाइन वाली मोटरसाइकल टीवीएस रॉनिन प्लैटफॉर्म पर बेस्ड 4 कस्टम बाइक Agonda, Musashi, Wakizashi और SCR के साथ ही फ्लैट ट्रैक बाइक को भी शोकेस किया है।

यह टीवीएस बाइकिंग एंड म्यूजिक फेस्टिवल का दूसरा संस्करण है। कोरोना महामारी के कारण इसे लगातार दो साल के लिए टाल दिया गया था। टीवीएस बाइकिंग एंड म्यूजिक फेस्टिवल में मशहूर सिंगर्स ने शिरकत कर इस फेस्टिवल में जान फूंक दी। इनमें लकी अली, डिवाइन, न्यूक्लिया और कई अन्य आर्टिस्ट शामिल रहे। यह आयोजन दो दिनों तक चला।

कंपनी की पहली मॉडर्न रेट्रो मोटरसाइकिल

भारतीय बाइक निर्माता कंपनी इससे ठीक पहले कंपनी ने अपनी रोनीन मोटरसाइकिल के कस्टम संस्करण के टीज़र की एक जोड़ी भी जारी कर दी है। बता दें कि यह बाइक कंपनी की पहली मॉडर्न रेट्रो मोटरसाइकिल थी। इंडोनेशिया में स्मोक्ड गैराज द्वारा डिजाइन किए गए कस्टम मॉडलों में से एक। और दूसरे को जर्मनी की JVB-Moto ने बनाया है।

टीवीएस रोनिन आएगी फ्लैट-ट्रैकर स्टाइल के साथ

जैसा कि गोवा में टीवीएस के नवीन संस्करण में शोकेस की गई बाइक्स को देखा गया है, ये बाइक्स स्मोक्ड गैराज कस्टमाइज्ड टीवीएस रोनिन फ्लैट-ट्रैकर स्टाइल के साथ आएगी। इसमें एक फ्लैट सिंगल सीट, ऑफ-रोड स्पेक रियर टायर, फ्लैट हैंडलबार, हेडलैंप मेश प्रोटेक्टर और अन्य विशेषताएं हैं। वहीं, जेवीबी-मोटो द्वारा कस्टमाइज की गई बाइक एक स्क्रैम्बलर मॉडल है। इन दोनों मॉडलों को प्रदर्शित किया गया।

स्पेसिफिकेशन्स

‘कस्टम-बिल्ट‘ रोनीन में 225cc सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन होने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि स्टॉक मॉडल से पावरट्रेन अपरिवर्तित रहता है। साफ है कि TVS ने कस्टमाइजेशन की दुनिया में सबसे हेवी ड्यूटी देने वाली बाइकर रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स से सीधी प्रतिस्पर्धा लेने के के लिए उसी तरह की सॉलिड और हेवी ड्यूटी वाली बाइक से पटकनी देने के लिए यह कदम उठाया है। यह मॉडिफाइड बाइक्स टू व्हीलर मार्केट में कब पेश होंगी इसका अभी कोई अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

क्या हो सकती है कीमत

हालांकि TVS इन दोनों कस्टम बाइक्स को पहले चीन में Ronin के स्पेशल एडिशन के तौर पर लॉन्च करेगी।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल कंपनी ने अपनी इस बाइक कि कीमत से पर्दा नहीं उठाया है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे करीब 3 लाख रुपए तक कि शुरूआती एक्स शोरूम कीमत में मार्केट में लॉन्च कर सकती है। साथ ही इस बाइक का लुक भी काफी स्पोर्टी होने वाला है।

Tags:    

Similar News