Yulu Electric Bike Price in India: Yulu-Bajaj ने लॉन्च किए दो दमदार इलेक्ट्रिक बाइक, मिलेगी 25 Km/h की टॉप स्पीड

Yulu Electric Bike Price in India: युलु ने भारत में दो नई लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की हैं जिन्हें मिरेकल जीआर और डेक्स जीआर कहा जाता है।

Written By :  Anjali Soni
Update: 2023-03-01 10:23 GMT

Yulu Electric Bike(photo-social media)

Yulu Electric Bike Price in India: युलु ने भारत में दो नई लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की हैं जिन्हें मिरेकल जीआर और डेक्स जीआर कहा जाता है। दोनों इलेक्ट्रिक बाइक्स का निर्माण बजाज की सहायक कंपनी चेतक टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (सीटीएल) ने किया है। युलु मिरेकल जीआर और डेक्स जीआर 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक सीमित हैं। युलु मिरेकल जीआर व्यक्तिगत उपयोग की ओर उन्मुख है जबकि डेक्स जीआर अंतिम-मील वितरण समाधानों को पूरा करेगा।

युलु चमत्कार जीआर, डेक्स जीआर इलेक्ट्रिक बाइक स्पेस्फिकेशन

युलु मिरेकल जीआर और युलु डेक्स जीआर इलेक्ट्रिक बाइक एक ही प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं और कई यांत्रिक घटकों को साझा करते हैं। दोनों स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। युलु मिरेकल जीआर और युलु डेक्स जीआर इलेक्ट्रिक बाइक आगे और पीछे दोनों तरफ ड्रम ब्रेक सेट-अप पर निर्भर करती हैं। इलेक्ट्रिक बाइक केवल 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति मारने में सक्षम हैं। युलु मिरेकल जीआर और डेक्स जीआर इलेक्ट्रिक बाइक में एक हब मोटर है जो उन्हें शक्ति प्रदान करती है। इलेक्ट्रिक बाइक में एक एलईडी हेडलाइट और टेल लैंप, एक सेंटर स्टैंड, फुट पेग्स के साथ एक फ्लोरबोर्ड आदि भी मिलता है। डेक्स जीआर जो कि अंतिम-मील डिलीवरी की ओर उन्मुख है, को पीछे एक रैक मिलता है जिसे 15 किलोग्राम पेलोड क्षमता के लिए रेट किया गया है। DeX GR को पहले ही तैनात किया जा चुका है और इसे पास के युलु स्टेशन पर देखा जा सकता है।

Full View

युलु अपने बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क का विस्तार करने के लिए भी पूरे जोरों पर काम कर रहा है। कंपनी अब 2024 तक इसे 500 तक बढ़ाने की योजना के साथ 100 स्वैपिंग स्टेशनों का संचालन करती है। युलु वर्तमान में अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बेचता है, जैसे कि डेक्स एनवी और मिरेकल सीटी, जिनका उद्देश्य स्थानीय रनआउट आवश्यकताओं या छोटे पैमाने पर कार्गो डिलीवरी को पूरा करना है। युलु एक राइड-रेंटिंग सेवा है जिसे एक मालिकाना एप्लिकेशन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। युलु की इलेक्ट्रिक बाइक का उपयोग करने के इच्छुक उपयोगकर्ता उन्हें इस प्लेटफॉर्म पर किराए पर ले सकते हैं और उसी के अनुसार भुगतान कर सकते हैं। यह सेवा वर्तमान में बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई में उपलब्ध है। 

Tags:    

Similar News