Banda News: मेरे साथ रहना है तो भाई-बहनोई से करो हलाला, शौहर ने रखी शर्त, मना करने पर बीवी को दिया तीन तलाक

Banda News: बांदा जिले में शौहर ने अपनी बीवी के सामने अजीबोगरीब शर्त रख दी। शौहर ने बीवी के सामने शर्त रखी कि अगर तुम्हें मेरे साथ रहना है तो मेरे भाई और बहनोई दोनों के साथ हलाला करना पड़ेगा। महिला ने शर्त मानने से मना कर दिया तो शौहर ने बीवी को तीन तलाक दे दिया।

Update: 2023-05-01 10:40 GMT
शिकायत लेकर पहुंची पीड़ित (फोटो: सोशल मीडिया)

Banda News: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शौहर ने अपनी बीवी के सामने अजीबोगरीब शर्त रख दी। शौहर ने बीवी के सामने शर्त रखी कि अगर तुम्हें मेरे साथ रहना है तो मेरे भाई और बहनोई दोनों के साथ हलाला करना पड़ेगा। महिला ने शर्त मानने से मना कर दिया तो शौहर ने बीवी को तीन तलाक दे दिया। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले में जांच के बाद आरोपियो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

महिला ने लगाई न्याय की गुहार

इतना ही नहीं, शौहर ने किसी से बताने या शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी भी दी। परेशान मुस्लिम महिला ने पुलिस अधीक्षक से मामले में न्याय की गुहार लगाई है। फिलहाल अपर पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद शौहर सहित चार ससुरालियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी का कहना है कि मामले में जांच के बाद आरोपियो के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

मामला शहर कोतवाली के एक मुहल्ले का है, यहां की रहने वाली एक महिला का निकाह 22 जुलाई 2015 को पैलानी थाना इलाके में हुआ था। आरोप है कि ससुरालजन उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं, दहेज न देने पर मारपीट कर घर से उसे बाहर निकाल दिया। निकाह के एक साल बाद शौहर सऊदी अरब चला गया था.।वहां से वह बीवी को तीन तलाक की धमकी देता था. पीड़िता करीब 4 साल से मायके में हैं।

दो बार दिया तीन तलाक

जब शौहर सऊदी अरब से लौटा तो वह अपने भाई और रिश्तेदारों के साथ बीवी के मायके पहुंचा. जहां उसने घर पर परिजनों के सामने बीवी को तीन तलाक दे दिया और उसे जान से मारने की भी धमकी दी। ‘भाई-बहनोई के साथ हलाला करो तब रखूंगा’,शौहर ने बीवी के सामने शर्त रख दी थी कि अगर तुम्हें मेरे साथ रहना है तो मेरे भाई और बहनोई के साथ हलाला करना पड़ेगा. इस शर्त को मनाने से बीवी ने मना कर दिया. इसके बाद शौहर ने घर जाकर फोन से दोबारा तीन तलाक दे दिया और कहा कि तुम्हारा-मेरा रिश्ता खत्म हो गया। ‘शिकायत करने पर जान से मार दूंगा’महिला ने पुलिस शिकायत में यह भी कहा कि पति ने तीन तलाक देने के बाद जान से मारने की धमकी भी दी है।

इस घटना के बाद पीड़िता मानसिक रूप से परेशान हो गई और उसने पुलिस अधीक्षक से मामले में न्याय की गुहार लगाई है,पति सहित 4 ससुरालियों पर केस दर्ज,पीड़ित महिला जब पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची तो उसने ASP लक्ष्मी निवास मिश्र से मिलकर मामले में न्याय की गुहार लगाई। ASP ने तत्काल केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। जिस पर थाना कोतवाली नगर में दहेज उत्पीड़न, मारपीट, धमकी और मुस्लिम अधिकारियो का सुरक्षा अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। SHO संदीप कुमार का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है, जांच के बाद आरोपियो के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News