बड़ा ट्रेन हादसा टला! रेलवे ट्रैक पर मिला बम, बंगाल स्टेशन पर मची अफरातफरी

Bengal Bomb Found: बंगाल के पूर्व बर्दवान में रेलवे स्टेशन पर एक बम मिला। बम रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के नीचे रखा हुआ था। जिसके बारे में जान लोगों में हड़कंप मच गया। बाद में बम निरोधक दस्ते ने पहुँच कर विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shivani
Update: 2021-07-05 05:03 GMT

Train Concept Image

Bengal Bomb Found: पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया। रविवार की शाम बंगाल के पूर्व बर्दवान में रेलवे स्टेशन पर एक बम मिला। बम रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के नीचे रखा हुआ था। जिसके बारे में जान लोगों में हड़कंप मच गया। स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया। तत्काल पुलिस और बम निरोधक दस्ते को सूचित किया गया। मौके पर बम स्वॉर्ड ने पहुँच कर विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया।

ट्रेन के नीचे था बम 

मामला बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले का है, जहां पूर्व स्थली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 के पास बीती शाम एक ट्रेन ट्रैक पर खड़ी हुई थी। ट्रेन के नीचे कुछ बम जैसा दिख रहा था, जिसकी जानकारी होने पर पूरे स्टेशन परिसर में हंगामा मच गया।


तत्काल आरपीएफ को ट्रेन के नीचे संदिग्ध दिखने वाली चीज के बारे में जानकारी दी गयी। सूचना मिलते ही मौके पर आरपीएफ अधिकारी और सुरक्षाकर्मी पहुँच गए। उन्होंने रेवले स्टेशन की घेराबंदी कर दी और ट्रैक पर जिस स्थान पर संदिग्ध वस्तु दिखी थी, वहां से ट्रेन को हटवाया।

बम निरोधक दस्ते ने विस्फोट किया निष्क्रिय, जांच में जुटे अधिकारी

वहीं विस्फोट को लेकर आशंका होने पर बम निरोधक दस्ते को भी जानकारी दी गयी। आनन फानन में बम निरोधक दस्ता रेलवे स्टेशन पर पहुँच गया और बम को बरामद कर उसे निष्क्रिय कर वहां से हटाया गया। जीआरपी और आरपीएफ अधिकारी भी इस दौरान मौके पर मौजूद रहे। फ़िलहाल समय रहते बम की जानकारी होने पर उसे निष्क्रिय कर हादसा होने से टल गया। वहीं अब रेलवे ट्रैक पर बम किसने रखा , इस बात की जांच की जा रही है।


Tags:    

Similar News