बिहार में मजदूर की बेटी ने रोशन किया पिता नाम, "अवसर ट्रस्ट" से पढ़कर जेईई ऐडवांस में पाई सफलता

Avsar Trust Ke Mentor RK Srivastava : अवसर ट्रस्ट के मेंटोर प्रसिद्ध शिक्षक आरके श्रीवास्तव ने कहा कि मेरा प्रिय स्टूडेंट दिव्या की जीवनी प्रेरणादायक है। उसने अपनी मेहनत और लगन के बल पर सफलता अर्जित की है।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-10-19 16:48 IST

JEE Advanced Divya 

Avsar Trust Ke Mentor RK Srivastava : मेहनत के दम पर इंसान अपने हर सपने को पूरा कर सकता है। लगन और दृढ़-निश्चय से असंभव कार्य भी संभव हो जाता है। ऐसे में रात-दिन एक करके पढ़ाई करने वाली दिव्या के पिता नरेश कुमार मजदूरी कर प्रचार बोर्ड लगाने का कार्य करते हैं, अब उनकी बेटी "अवसर ट्रस्ट" से पढ़कर जेईई ऐडवांस में सफलता हासिल की है।

बेटी दिव्या ने अपने कैटेगरी में 894 रैंक लाकर यह साबित कर दिया, कि मेहनत और लगन से कठिन से कठिन परीक्षा में भी सफलता पाई जा सकती है।

"अवसर ट्रस्ट" के मेंटोर शिक्षक आरके श्रीवास्तव (Avsar Trust Ke Mentor RK Srivastava)

किराये के मकान में रहकर मजदूरी करने वाले नरेश कुमार गौड़ की बेटी दिव्या के सपने को अवसर ट्रस्ट ने पंख लगाया। अपनी बेटी को सफल इंसान बनाने की लालसा रखने वाले एक पिता के सपनों को साकर किया। पूर्व राज्य सभा सांसद आरके सिन्हा की संस्था (rk sinha ki sanstha) "अवसर ट्रस्ट" के मेंटोर शिक्षक आरके श्रीवास्तव हैं।

आपको बताते चले कि अवसर ट्रस्ट के मेंटोर प्रसिद्ध शिक्षक आरके श्रीवास्तव ने मीडिया से वार्ता में कहा कि मेरा प्रिय स्टूडेंट दिव्या की जीवनी प्रेरणादायक है। उसने अपनी मेहनत और लगन के बल पर सफलता अर्जित की है। पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने दिव्या को नि:शुल्क शिक्षा के अलावा रहने खाने की सारी व्यवस्था मुहैया कराया था।

आरके श्रीवास्तव ने बताया की जब मेरे प्रिय स्टूडेंट दिव्या का फ़ोन आया, कि सर मै जेईई ऐडवांस में सफल हो गई हूँ। यह सुनकर काफी खुशी हुआ। मैने दिव्या को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दिया। विजयादशमी के दिन आये जेईई ऐडवांस रिजल्ट (jee advanced result) ने दिखा दिया की मेहनत से कुछ भी संभव है।


क्यूँ आखिर अवसर ट्रस्ट बना गरीब स्टूडेंट्स के लिये मसीहा

पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था "अवसर ट्रस्ट " में पढ़ना हर स्टूडेंट्स का सपना होता है। वैसे ही इसमें पढ़ाने वाले सभी शिक्षक अपने को गौरवान्वित महसूस करते है।

आपको बताते चले कि गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले पूर्व सांसद आरके सिन्हा शुरु से ही प्रतिभाओं की मदद करते आ रहे हैं। अवसर ट्रस्ट स्टूडेंट्स को नि:शुल्क शिक्षा देने के अलावा उनके इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफल होने के बाद कॉलेज में पढ़ाई का टोटल खर्च भी देता है।

अवसर ट्रस्ट कोरोना काल में बना स्टूडेंट्स का मददगार

कोरोना के कारण सारे शैक्षणिक संस्थाएँ जब बंद थे, तो वहीं पूर्व सांसद आरके सिन्हा की संस्था इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स की मदद दिन रात ऑनलाइन पढ़ाकर करती रही। जिसके परिणाम स्वरुप कितने गरीब स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में सफलता पाकर अपने सपने को पंख लगा रहे है।

कैसे जुड़ सकते है गरीब स्टूडेंट्स अवसर ट्रस्ट से

अवसर ट्रस्ट के शिक्षक मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव ने बताया की स्टूडेंट्स अवसर ट्रस्ट की वेबसाइट https://awasar.in/ पर जाकर जानकारी ले सकते है , अवसर ट्रस्ट स्टूडेंट्स को नि:शुल्क शिक्षा देकर गरीब स्टूडेंट्स के सपने को साकार करता है।

Tags:    

Similar News