बिहार चुनाव: जीतन राम मांझी का बड़ा फैसला, अब इस गठबंधन में होंगे शामिल

बिहार चुनाव के कारण पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ होने का फैसला ले लिया है। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कल 3 सितंबर को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) एनडीए में शामिल होने जा रहे है।

Update: 2020-09-02 05:38 GMT
बिहार चुनाव के कारण पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ होने का फैसला ले लिया है। कल 3 सितंबर को शामिल होने जा रहे है।

पटना बिहार में राजनीति हलचल तेज हैं।

बिहार चुनाव के कारण पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने एनडीए के साथ होने का फैसला ले लिया है। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कल 3 सितंबर को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) एनडीए में शामिल होने जा रही है। पिछले महीने ही पार्टी महागठबंधन से अलग हुई थी।

यह पढ़ें...डॉ. कफील का योगी सरकार पर निशाना, कहा- शुक्र है मेरा एनकाउंटर नहीं हुआ

 

फिर जीतन राम मांझी 3 सितंबर को एनडीए (NDA) में शामिल होंगे। इसकी जानकारी उनकी पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने दी है।

एनडीए का हाथ विकास के लिए थामा

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता ने कहा कि हम एनडीए के हाथ विकास के लिए थामने जा रहे हैं ऐसे में हमारे लिए सीट शेयरिंग कोई मुद्दा नहीं है। खबरों के मुताबिक जेडीयू के बीच एमएलसी की एक सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ था लेकिन ये पहले से ही पता था कि सब कुछ सुलझा कर मांझी फिर से वापस लौटेंगे।

जीतन राम मांझी ने कहा-

जीतन राम मांझी ने शामिल होने की खबर के बाद कहा कि उनकी पार्टी बिहार में जेडीयू कोटे की 10-12 सीटों पर अपने उम्मीदवार देगी जिसमें अधिकांश सीटें मगध क्षेत्र का हिस्सा होंगी। मांझी फिलहाल अपनी पार्टी के इकलौते विधायक हैं।

विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ना

जीतन राम मांझी ने साफ तौर पर कहा है कि वो विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, जबकि नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही है। नीतीश कुमार चाहते हैं कि जीतन राम मांझी विधानसभा का चुनाव आरजेडी नेता उदय नारायण चौधरी के खिलाफ लड़ें।

 

यह पढ़ें...सुशांत केस: CBI की जांच में बड़ा खुलासा, अब AIIMS की रिपोर्ट का इंतजार

 

नीतीश कुमार ने मना लिया

बता दें कि 2015 के चुनाव में भी जीतन राम मांझी ने चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। अब खबर है कि नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को चुनाव लड़ने के लिए मना लिया है।

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News