Bihar News: बीपीएससी की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए काम की खबर; 67वीं मेंस एग्जाम डेट जारी, 29 से 31 दिसबंर तक परीक्षा

Bihar News: परीक्षा 29 दिसंबर से 31 दिसंबर तक होगी। इसमें उम्मीदवारों से सामान्य हिंदी और सामान्य अध्ययन के साथ एक वैकल्पिक विषय से प्रश्न पूछे जाएंगे।

Newstrack :  Network
Update: 2022-11-25 15:27 GMT

Bihar News BPSC 67th Mains Exam 2022 date released check exam date here (Social Media) 

Bihar News: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन यानी बीपीएससी ने 67 वीं मुख्य परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई। यह परीक्षा 29 दिसंबर से 31 दिसंबर तक होगी। इसमें उम्मीदवारों से सामान्य हिंदी और सामान्य अध्ययन के साथ एक वैकल्पिक विषय से प्रश्न पूछे जाएंगे। हर पेपर के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय दिया जाएगा। इस बार बीपीएससी ने वैकल्पिक विषय बदलने का भी मौका दिया है। मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन चल अभी चल रहा है। यह आवेदन 6 दिसंबर तक लिए जाएंगे। बता दें कि इस बार जनरल कट ऑफ 113 पर गया है। 67 वीं पीटी परीक्षा में 320656 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

बता दें कि 3 दिन पहले ही बीपीएससी की 67वीं पीटी का पेपर संशोधित करने की मांग लेकर सैकड़ों अभ्यर्थी सड़क पर उतर आए थे। बीपीएससी ऑफिस के बाहर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया था। साथ ही पेपर लीक कांड की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की थी।

छात्र नेता दिलीप का कहना था कि बीपीएससी ने 7 प्रश्नों का उत्तर गलत दिया है। इसलिए सभी कोटेगरी में इतना कटऑफ कम करके एकस्ट्रा रिजल्ट दे। ऐसा 53-55 वीं पीटी परीक्षा में किया गया था कि हाईकोर्ट के निर्देश के बाद आयोग ने सुधार करके रिजल्ट दिया था। इस कारण बीपीएससी अभ्यर्थियों को लगातार परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि पीटी का संशोधित रिजल्ट जारी हो। छात्र नेता ने कहा कि हमलोग परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार को हटाने और पेपरलीक तथा 67 वीं पीटी रिजल्ट में गड़बड़ी की CBI जांच की मांग कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News