बिहार में बड़ा हादसा: झंडा फहराते वक्त बच्चें को लगा करंट, कई जख्मी एक की मौत

Bihar: बिहार के बक्सर में झंडा फहराते वक्त करंट लगने से एक बच्चे की मौके पर मौत हो गई।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-01-26 07:28 GMT

झंडा फहराने (फोटो-सोशल मीडिया)

Bihar: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर बिहार में बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। यहां के बक्सर में झंडा फहराते वक्त ये हादसा हुआ। जिसमें करंट लगने से एक बच्चे की मौके पर मौत हो गई। झंडारोहण के दौरान कई बच्चे बुरी तरह से जख्मी हो गए। सभी घायलों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

ये हादसा राज्य के बक्सर के नाथूपुर प्राथमिक विद्यालय में हुआ। जहां 26 जनवरी के दिन झंडा फहराते वक्त स्कूल के बच्चे करंट की चपेट में आ गए। इनमें से एक बच्चे की मौत हो गई। बाकी बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए हैं। जिनको तत्काल बक्सर के सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

स्कूली बच्चे करंट की चपेट में 

स्कूल में झंडारोहण के दौरान हुई इस घटना की जानकारी देते हुए बच्चों के परिवार वालों ने बताया कि बच्चे स्कूल में झंडा फहराने के लिए गए हुए थे। तभी एकदम से झंडे वाले पाइप में करंट आ गया। जिससे स्कूली बच्चे करंट की चपेट में आ गए। डॉक्टरों ने स्कूल से हादसे का शिकार हुए आए बच्चों में एक की मौत हो गई। जबकि कई बच्चों का इलाज जारी है।

बता दें, बक्सर में इस घटना के बाद पूरे जिले में अफरा-तफरी मच गई है। जिस बच्चे की मौत हो गई है उस बच्चे  के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल स्थानीय प्रशासन के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। यहां पर बच्चों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जा रही है। वहीं इस पूरे मामले की जांच भी की जा रही है कि जहां बच्चे खड़े थे, वहां लगे पाइप में करंट कैसे उतर आया।

दरअसल बक्सर के एक स्कूल में आज गणतंत्र दिवस के मौके पर सभी बच्चों को झंडारोहण के आयोजन पर बुलाया गया था। जिसके लिए बच्चे तिरंगा फहराने स्कूल पहुंचे थे। लेकिन तभी झंडारोहण से पहले बच्चों ने एकदम से जब झंडे वाला पाइप छुआ, तो उन्हें झटका लगा। इस बीच एक बच्चा करंट की चपेट में पूरी तरह से आ गया, बाकी कई जख्मी हो गए।


Tags:    

Similar News