Bihar Bridge Collapsed : सहरसा में बाढ़ से टूटी पुलिया, लोग बोले- आज गांव में 10 शादी...कैसे होगा काम

Bihar Bridge Collapsed : ग्रामीण प्रमोद कुमार साह की माने तो बाढ़ के पानी बढ़ने के कारण पुलिया गिरा। पुल पुराना था और कमजोर भी था। 2005 में पुल बना था। लापरवाही के कारण ये पुल टूटी है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि आज मेरे गाँव में 10 शादी है जिसमें एक शादी मेरे यहां भी है।अब हम लोगों को काफी समस्या हो गयी है जो कैसे बारात आएगी ।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-10 15:44 GMT

Bihar Bridge Collapsed : बिहार के सहरसा में बुधवार को बाढ़ के पानी में महिषी प्रखंड के 17 नंबर रोड सरडीहा चौक से बलिया सिमर, कुंदह जाने वाली सड़क का पुलिया गिर गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि बाढ़ के पानी में कैसे पुल बह रहा है और ग्रामीण देखते नजर आ रहे हैं। पुलिया बहने से बलिया सिमर, कुंदह सहित दर्जनों गांव का आवाजाही बंद हो गया। वहीं दर्जनों गांव का जिला मुख्यालय और प्रखंड मुख्यालय से भी संपर्क टूट गया है।

बाढ़ के पानी बढ़ने के कारण गिरा पुलिया

ग्रामीण प्रमोद कुमार साह की माने तो बाढ़ के पानी बढ़ने के कारण पुलिया गिरा। पुल पुराना था और कमजोर भी था। 2005 में पुल बना था। लापरवाही के कारण ये पुल टूटी है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि आज मेरे गाँव में 10 शादी है जिसमें एक शादी मेरे यहां भी है। अब हम लोगों को काफी समस्या हो गयी है जो कैसे बारात आएगी। पुल के क्षतिग्रस्त होने से। वहीं पुल क्षतिग्रस्त को लेकर रामप्रवेश सादा की माने तो ये रोड जो है कोसी के कछार पर है और ये रोड कुंदह पंचायत जाने वाली रोड है। पानी के दबाव के कारण ये पुल और रोड टूटा है।उन्होंने ये भी बताया कि आज मेरे गांव में तकरीबन 10 शादी है रोड नहीं बनेगी तो शादी कैसे होगी। भारी समस्या हो गयी है।

बिहार में गिर चुके हैं कई पुल

बता दें, पिछले करीब 20 दिनों में बिहार में कई पुल ध्वस्त हो चुके हैं। सीवान जिले में दो और सारण में एक पुल गिर गया। मधुबनी जिले के झंझारपुर में निर्माणाधीन पुल का बीम गिर गया। यह करीब तीन करोड़ की लागत से बनाया जा रहा था। बकरा नदी के ऊपर 12 करोड़ की लागत से बन रहा पुल भी ढह गया था। इसके कुछ ही दिन बाद सीवान की गंडकी नदी पर बन रहे पुल के धराशायी होने का मामला सामने आया। फिर पूर्वी चंपारण में निर्माणाधीन पुल भी गिर गया। किशनगंज में कंकई और महानंदा नदी को जोड़ने वाली नदी पर बने रहे पुल के भी गिरने का मामला सामने आया था। इनके अलावा पंचायत स्तर पर भी कई पुल ध्वस्त हो चुके हैं। 

Tags:    

Similar News