बिहार में कोचिंग बंद, छात्रों का फूटा गुस्सा, हंगामा करने पर लाठीचार्ज

देशभर में कोरोना वायरस एक बार फिर लोगों को अपना शिकार बना रहा है। इसी बीच बिहार के सासाराम में कई छात्र रोड पर जमकर हंगामा करते नज़र आए।

Update: 2021-04-05 09:07 GMT

हंगामा (फाइल फोटो )

सासाराम: देशभर में कोरोना वायरस एक बार फिर लोगों को अपना शिकार बना रहा है। कोरोना की दूसरी लहर पहले से ज्यादा ताकतवर साबित हो रही हैं। इसी बीच बिहार के सासाराम में कई छात्र रोड पर जमकर हंगामा करते नज़र आए।

सभी शैक्षणिक संस्थान हुए बंद

आपको बता दें, कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए बिहार सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल, कॉलेज बंद करने का फैसला किया था। इस बात से नाज़ार छात्रों का गुस्सा देखने को मिला। कोरोना को लेकर जारी नई गाइडलाइंस के खिलाफ कई छात्र सड़कों पर उतरे और तोड़फोड़ करने लगे।

कोचिंग बंद होने से छात्रों का फूटा गुस्सा (फाइल फोटो )

वाहनों को पहुंचाया नुकसान

हंगामा कर रहे छात्रों ने निजी वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया है। यही नहीं छात्रों ने जिला समाहरणालय और कोर्ट के बाहर पहुंचकर वहां भी हंगामा किया। उग्र होती छात्रों की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने हवाई गोलीबारी की और छात्रों को पीछे धकेलने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए ।

फैसले के खिलाफ शिक्षकों ने उठाई आवाज़

घटनास्थल पर जिलाधिकारी और एसपी ने खुद पहुँच कर मोर्चा संभाला और तनाव को कम करने की कोशिश की। वही इस फैसले पर कोचिंग एसोसिएशन का कहना है कि इससे बिहार की शिक्षा समाप्त हो जाएगी।

वही कोचिंग एसोसिएशन ने इस फैसले के बाद एक बैठक की जिसमें सभी शिक्षकों ने सरकार के इस फैसले के खिलाफ आवाज उठाई। शिक्षकों ने कहा कि छात्रों के हितों की रक्षा करने के लिए शिक्षण संस्थान को खुला रखना चाहिए।

Tags:    

Similar News