मुंगेर हिंसाः कांग्रेस ने मोदी और नीतीश को निशाने पर ले लिया है, दागे हैं सवाल

मुंगेर की हिंसा पर कांग्रेस भाजपा जदयू पर हमलावर हो गई है। सवाल हैं मुंगेर हिंसा निंदनीय है। पर इसके लिए जिम्मेवार कौन है? आठ लोगों को गोली मारने का जिम्मेवार कौन है? मासूम अनुराग कुमार के सिर में गोली मारने का जिम्‍मेदार कौन है। माँ दुर्गा के भक्तों को जानवरों की तरह पीटने का जिम्मेवार कौन है?

Update: 2020-10-29 12:56 GMT
Congress targets Modi and Nitish over Munger violence, fired questions

पटना। मुंगेर की‍ हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बिहार की जदयू भाजपा सरकार को आडे हाथों लिया है। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 72 घंटे में दूसरी बार मुंगेर हिंसा के हवाले हो गया है। नीतीश राज ने अराजकता की आग में बिहार को झोंक दिया है। नीतीश-सुशील मोदी सरकार को एक क्षण भी गद्दी पर बने रहने का अधिकार नहीं है। उन्‍होंने पांच सवाल दागते हुए कहा कि क्‍या इस हिंसा के लिए कोई जिम्‍मेदार है। क्‍या प्रधानमंत्री मोदी इस ओर ध्‍यान देंगे।

प्रशासन भाजपा जदयू का पिट्ठू

मुंगेर की हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बिहार की भाजपा –जदयू सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला और प्रवक्‍त पवन खेडा की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि 72 घंटे में मुंगेर दूसरी बार हिंसा की लपटों में घिर गया है।

बिहार की कानून व्यवस्था तार-तार है और जनता न्याय के लिए बेजार है।पुलिस और प्रशासन अब जदयू व भाजपा के पिठ़ठू बन गए हैं। 72 घंटे से मुंगेर की जनता न्‍याय की गुहार लगा रही है लेकिन जदयू-भाजपा पुलिस प्रशासन की ओर से उन पर बर्बरता की जाती रही।

नतीजा है कि मुंगेर को एक बार फिर हिंसा की आग में झोंक दिया गया है। बयान में कहा गया कि मुंगेर में जो कुछ हुआ वह सोचकर रूह भी कांप जाती है क्‍यों कोई मुख्‍यमंत्री और ग्हमंत्री ऐसा हो सकता है कि जो मां दुर्गा के भक्‍तों की नृशंस हत्‍या के लिए आदेश दे दे।

भक्‍तों के सिर पर मां की लाल चुनरी थी लेकिन पुलिस की लाठियों ने उनके सिर लहूलुहान कर दिए। आठ से अधिक लोग पुलिस की गोलियों के शिकार हुए। अनुराग कुमार नाम के मासूम को जदयू भाजपा की पुलिस ने सिर में गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया।

जिम्मेदार कौन

सुरजेवाला ने कहा कि मुंगेर हिंसा निंदनीय है। पर इसके लिए जिम्मेवार कौन है? आठ लोगों को गोली मारने का जिम्मेवार कौन है? मासूम अनुराग कुमार के सिर में गोली मारने का जिम्‍मेदार कौन है। माँ दुर्गा के भक्तों को जानवरों की तरह पीटने का जिम्मेवार कौन है?

इसे भी पढ़ें दूसरी बार जला बिहार: मुंगेर में हिंसक झड़प से हिला देश, सड़कों पर उतरे युवा

मुंगेर में 72 घंटे से जनता को न्‍याय देने के बजाय डीएम और एसपी को बचाने का जिम्‍मेदार कौन है? मुंगेर हिसा में जदयू भाजपा सरकार के महाजंगलराज का जिम्‍मेदार कोन है? इसके उत्‍तर में उन्‍होंने खुद कहा कि साफ है कि इस स‍बके लिए जिम्‍मेदार ‘निर्दयी कुमार’ और ‘निर्मम मोदी’ है।

नीतीश कुमार और सुशील मोदी को गददी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका जवाब दें।

रिपोर्ट अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News