मेहनत ही गरीब का हथियार: मैथमेटिक्स गुरु आरके श्रीवास्तव हैं उदहारण, सुने इनका संदेश

शैक्षणिक संस्थाओं के लोग जब आरके श्रीवास्तव से मिलते हैं तो कहते है की अगर हम मिलकर एक ही मंच पर काम करें तो दुनिया के एक बड़े छात्र समूह को लाभ मिल सकता है।अब आप ही बताइये जिस इंसान में इतना हुनर होगा वो तो लाखों युवाओं का रोल मॉडल जरूर होगा।

Update: 2020-09-19 10:49 GMT
मेहनत ही गरीब का हथियार: मैथमेटिक्स गुरु आरके श्रीवास्तव हैं उदहारण, सुने इनका संदेश

बिहार: किसी की सफलता चाय बेचने वाले से शुरू होती है तो किसी की पैसे की कमी के कारण न पढ़ने की टीस से। बिहार में ऐसे ही एक कॉमन मैन जो अब कॉमन नहीं रहा। अब लाखों युवाओं के रोल मॉडल बन चुके हैं। गरीब-गरीब बोलने वाले के पास सिवाय मेहनत के कभी सफ़लता नही मिलता साब जी।

मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव की शैक्षणिक कार्यशैली है अनोखी

जी हां मैं बात कर रहा हूं एक ऑटो रिक्शा वाले के बारे में जो कभी पैसे के आभाव में बड़े विश्वविद्यालय में नामकंन नहीं करा सका। लेकिन आज देश में अपने शैक्षणिक कार्यशैली के लिये जाना जाता है। जी हाँ हम बात कर रहे बिहार के उस मैथेमैटिक्स गुरू आरके श्रीवास्तव के बारे में जो सिर्फ 1 रुपया गुरु दक्षिणा लेकर सैकड़ों आर्थिक रूप से गरीब स्टूडेंट्स को इंजीनियर बना चुके हैं।

प्रतिष्ठित प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित हैं

कभी गरीबी के कारण उच्च शिक्षा के लिए विदेशों के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में नहीं जा सके आरके श्रीवास्तव को देश की प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थाए अब अपने यहां गणित पढ़ाने का मौका देते हैं। आरके श्रीवास्तव गरीब छात्रों को सिर्फ 1 रुपया गुरु दक्षिणा में आइआइटी, एनआईटी, बीसीईसीई, एनडीए सहित देश के प्रतिष्ठित प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने को लेकर चर्चित हैं।

ये भी देखें: इंसाफ चाहिए: दबंग महिला ने की नौकरानी के साथ की मारपीट, एडवा ने किया प्रदर्शन

लगातार 12 घंटे गणित पढ़ानें का रिकार्ड

अब बताइये अगर विदेशों के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में दाखिला हो गया होता तो इतने बड़े रोल मॉडल आप होते क्या सर! इतना नाम इतनी शोहरत मिलता क्या? अब आप गुरु के साथ, सेलिब्रिटी हैं सर। आज आरके श्रीवास्तव के शैक्षणिक कार्यशैली प्रारूप को देश-विदेश के शैक्षणिक संस्थाएँ अपना रहे है। पूरी रात लगातार 12 घंटे गणित पढाने की कला अद्भूत है।

लाखों युवाओं का रोल मॉडल, आरके श्रीवास्तव

देश के बहुत सारे शैक्षणिक संस्थाओं के लोग जब आरके श्रीवास्तव से मिलते हैं तो कहते है की अगर हम मिलकर एक ही मंच पर काम करें तो दुनिया के एक बड़े छात्र समूह को लाभ मिल सकता है।अब आप ही बताइये जिस इंसान में इतना हुनर होगा वो तो लाखों युवाओं का रोल मॉडल जरूर होगा। आरके श्रीवास्तव के स्टूडेंट्स इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में हमेशा टॉप करता है, अख़बार के सुर्खियो में हमेशा देखने को मिलता है।

ये भी देखें: आसमान से गिरी मौत: हर तरफ मचा कहर ही कहर, परिवारों पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

Tags:    

Similar News