Bihar Politics: तेजस्वी के इस्तीफे की मांग को लेकर सियासत गरमाई, विधानसभा में भारी हंगामा, भाजपा विधायक अड़े

Bihar Politics: लैंड फॉर जॉब मामले में तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद विपक्ष की ओर से लगातार तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की जा रही है।

Update: 2023-07-11 09:10 GMT
tejashwi yadav (photo: social media )

Bihar Politics: बिहार विधानसभा में आज डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर भारी हंगामा हुआ। मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग शुरू कर दी और इसे लेकर सदन में भारी शोरगुल और हंगामा शुरू हो गया। लैंड फॉर जॉब मामले में तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बाद विपक्ष की ओर से लगातार तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की जा रही है। भाजपा विधायकों का कहना था कि चार्जशीट दाखिल होने के बाद अब तेजस्वी यादव को पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है।

दूसरी ओर राजद का कहना है कि विपक्षी दलों के बीच एकजुटता को देखते हुए भाजपा बौखला गई है। भाजपा विधायकों की ओर से बौखलाहट में ही तेजस्वी यादव को घेरने का प्रयास किया जा रहा है। राजद ने कहा कि महागठबंधन पूरी तरह एकजुट व मजबूत है और भाजपा को इसे तोड़ने में कामयाबी नहीं मिलेगी।

चार्जशीट के बाद अब इस्तीफे की मांग

लैंड फार जाब मामले में तेजस्वी यादव के खिलाफ हाल में चार्जशीट दाखिल की गई है। चार्जशीट दाखिल होने के बाद तेजस्वी विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं। आज इस मुद्दे को लेकर विधानसभा का माहौल भी काफी गरमाया रहा। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायक तेजस्वी के इस्तीफे की मांग को लेकर वेल में आकर हंगामा करने लगे।

स्पीकर ने विधायकों से अपनी सीट पर जाने की अपील के साथ इस मुद्दे पर बाद में चर्चा किए जाने की बात कही। इसके बावजूद विधायकों का हंगामा खत्म नहीं हुआ। कई विधायकों ने कुर्सियां उठाकर रिपोर्टिंग टेबल पर पटक दीं। विधायकों के भारी हंगामे के बाद सदन की बैठक को दोपहर तक स्थगित कर दिया गया। विधायकों के तेवर से साफ हो गया है कि सदन को चलाना आसान साबित नहीं होगा।

तेजस्वी को अब पद पर रहने का अधिकार नहीं

लैंड फॉर जॉब मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद बिहार में इन दिनों सियासी माहौल गरमाया हुआ है। विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा का कहना है कि तेजस्वी यादव को अब पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केवल एफआईआर दर्ज होने पर कई मंत्रियों का इस्तीफा ले चुके हैं मगर तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने के बावजूद उन्हें नहीं हटाया जा रहा है।

विपक्ष के नेता ने कहा कि देश की शीर्ष अदालत की ओर से निर्देश जारी हो चुका है कि चार्जशीटेड व्यक्ति किसी संवैधानिक पद पर नहीं जा सकता। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन करना चाहिए। मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने के लिए नीतीश कुमार तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम के पद से नहीं हटा रहे हैं जबकि उनका इस्तीफा तुरंत लिया जाना चाहिए।

राजद ने दिया भाजपा पर पलटवार

तेजस्वी यादव के मुद्दे पर भाजपा की ओर से तीखा तेवर दिखाए जाने के बाद राजद ने भी पलटवार किया है। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि विपक्षी दलों के बीच एकजुटता की मुहिम से भाजपा बौखलाई हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के आरोपों में कोई दम नहीं है। सिर्फ बौखलाहट की वजह से ही तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की जा रही है। तेजस्वी यादव को घेरकर भाजपा महागठबंधन में दरार पैदा करना चाहती है मगर उसे कामयाबी नहीं मिलने वाली है।

राजद नेता ने कहा कि हमारा पूरा फोकस 2024 के लोकसभा चुनाव पर है और इसके लिए महागठबंधन में शामिल दलों को छोटी-मोटी बातों को भुलाना होगा। हमारा मकसद भाजपा को किसी भी कीमत पर सत्ता में आने से रोकना है और हम निश्चित रूप से इसमें कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के सभी जनप्रतिनिधियों से पूरी तरह एकजुट रहने को कहा है। हम पूरी एकजुटता के साथ भाजपा को जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

Tags:    

Similar News