Bihar: शराब माफिया ने चेकिंग कर रहे दारोगा पर चढ़ाई कार, मौके पर मौत, एक अन्य पुलिसकर्मी जख्मी

Bihar News: शराब तस्करी की सूचना मिलने के बाद वाहनों की चेकिंग कर रहे दारोगा को कुचल दिया गया। इस घटना में मौके पर ही दारोगा की मौत हो गई।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-20 03:16 GMT

bihar Liquor mafia rams car inspector  (photo: social media )

Bihar News: शराबबंदी वाले बिहार में बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी से जुड़ी खबरें आती रहती हैं। विपक्ष राज्य में बालू और शराब माफिया के आतंक को सरकार के खिलाफ मुद्दा बनाते रहा है। इनके कहर से वर्दीधारी भी नहीं बचे हैं। ताजा घटना बेगूसराय जिले का है, जहां शराब तस्करी की सूचना मिलने के बाद वाहनों की चेकिंग कर रहे दारोगा को कुचल दिया गया। इस घटना में मौके पर ही दारोगा की मौत हो गई, जबकि एक होमगार्ड का जवान बुरी तरह जख्मी हो गया।

पूरी घटना जिले के नवाकोठी थाना क्षेत्र के छतौना गांव की है। मंगलवार रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि कोई तस्कर शराब ले जा रहा है। जिसके बाद एएसआई खामस चौधरी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। छतौना गांव के निकट बूढ़ी गंडक पुल पर पुलिस ने गाड़ियों की चेकिंग शुरू की। इसी दौरान एक ऑल्टो कार पहुंची। जैसे ही पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की उसने कार की स्पीड बढ़ा दी।

आरोपी दारोगा और एक होमगार्ड जवान को कुचलते हुए गाड़ी को भगा ले गया। दारोगा खामस चौधरी टक्कर के बाद वहीं गिर पड़े और उनका सिर एक पत्थर से टकरा गया। जिससे उनकी मौत मौके पर ही हो गई। वहीं, होमगार्ड जवान बुरी तरह चोटिल हो गया। जख्मी हालत में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका उपचार जारी है।

कार मालिक गिरफ्तार, आरोपी ड्राइवर फरार

बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शराब माफिया को पकड़ने के दौरान एएसआई खामस चौधरी शहीद हो गए है। सड़क पर ड्यूटी के दौरान एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जिस कार से टक्कर मारी गई थी, उसके मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है। वहीं, फरार आरोपी ड्राइवर की तलाश के लिए एक पुलिस टीम का लगा दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले बीते माह नवंबर में जमुई में बालू माफिया ने चेकिंग के दौरान ट्रैक्टर एक दारोगा पर चढ़ा दिया था। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News