NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा ऐक्शन! CBI ने पटना AIIMS के 3 डॉक्टरों को हिरासत में लिया

NEET Paper Leak Case: सीबीआई टीम ने पटना एम्स के तीन डाक्टरों को उठाया है और तीनों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है। तीनों 2021 बैच के स्टूडेंट बताये जा रहे हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-18 03:15 GMT

पटना एम्स (Pic: Social Media)

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले में आज यानि गुरुवार सुबह-सुबह सीबीआई ने बड़ा ऐक्शन लिया है। सीबीआई की टीम ने पेपर लीक गिरोह के सॉल्वर्स कनेक्शन तक पहुंच गई है और इस मामले में सीबीआई ने पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को हिरासत में लिया है। सीबीआई तीनों डॉक्टरों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई है और ये तीनों डॉक्टर 2021 बैच के मेडिकल स्टूडेंट्स हैं। इतना ही नहीं सीबीआई ने तीनों डॉक्टरों का कमरा भी सील कर दिया है और इनका लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है।

पेपर लीक मामले में अब तक 42 लोग गिरफ्तार

बता दें कि नीट पेपर लीक मामले की जांच काफी आगे बढ़ चुकी है और सीबीआई ने पेपर चोरी करने वाले से लेकर अभ्यर्थियों तक पहुंचाने और उन्हें रटाने से लेकर इस कड़ी में शामिल करीब करीब हर संदिग्ध चेहरे को पकड़ लिया है। नीट पेपर लीक मामला सीबीआई को हैंडओवर करने के बाद 25 दिनों में राज्यों से अब तक 42 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। सीबीआई के सूत्र बताते हैं कि पूरे मामले में अब बस एक मिसिंग लिंक की तलाश है जो पेपर ले जाने वाले ट्रक की सूचना जलसाजों तक पहुंचाने के बारे में है। पेपर ले जाने वाले ट्रक से पर्चा उड़ाने वाले पंकज को भी सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है, जिसका हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल से कनेक्शन मिला था। हजारीबाग के इसी स्कूल से पेपर संजीव मुखिया तक पहुंचा था।

नीट पेपर लीक मामले की सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

बता दें कि नीट पेपर लीक मामले की सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में होगी। विवादों से घिरी नीट मामले की 40 से अधिक याचिकाओं की सुनवाई जस्टिस चंद्रचूड़, जस्टिस पादरी वाला और जस्टिस मनोज की पीठ करेगी। इससे पहले पीठ ने 11 जुलाई को परीक्षा रद्द करने और दोबारा परीक्षा कराने की याचिकाओं सहित अन्य याचिकाओं पर सुनवाई 18 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी थी। 

Tags:    

Similar News