बिहार विधान सभा चुनाव: नीतीश से मिलने के बाद नड्डा ने किया ये बड़ा एलान

बिहार में इस बार कोरोना काल में विधान सभा चुनाव होने जा रहे हैं। हालांकि अभी तारीखों का एलान नहीं हुआ है। लेकिन सभी दल अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं।

Update: 2020-09-12 09:28 GMT
इस बीच सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए)की चिंता लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह गठबंधन (एनडीए) में शामिल दलों के बीच आपसी रार है।

नई दिल्ली: बिहार में इस बार कोरोना काल में विधान सभा चुनाव होने जा रहे हैं। हालांकि अभी तारीखों का एलान नहीं हुआ है। लेकिन सभी दल अभी से चुनाव की तैयारियों में जुट गये हैं।

इस बीच सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए)की चिंता लगातार बढ़ती ही जा रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह गठबंधन (एनडीए) में शामिल दलों के बीच आपसी रार बताई जा रही है।

बीजेपी से जुड़े नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की फोटो(सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें- शिवसेना कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी: किया शर्मनाक काम, उद्धव सरकार की हुई किरकिरी

पासवान और नीतीश में तकरार

अभी जिस तरह के तेवर चिराग पासवान के नजर आ रहे हैं, उससे एक अलग ही तस्वीर नजर आ रही हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की चिंता बढ़ी हुई है।

हालांकि भाजपा का दावा है कि पूर्व की भांति इस बार भी एनडीए के सभी घटक दल साथ मिलकर बिहार का विधान सभा चुनाव लड़ेंगे। इस बीच शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सीएम नीतीश कुमार से पटना में उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की।

दोनों के बीच काफी देर तक बातें हुई। जेपी नड्डा और नीतीश कुमार के बीच हुई बैठक में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा 50-50 का फॉर्मूला चाहती है।

ये भी पढ़ें- UP की ये अहम परियोजनाएं: योगी ने कसे अधिकारियों के पेंच, जल्द होना है काम पूरा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की फोटो(सोशल मीडिया)

नीतीश के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव: जेपी नड्डा

जेपी नड्डा ने पटन देवी शक्तिपीठ पहुंचकर पूजा-अर्चना भी की। इसके कुछ देर बाद जेपी नड्डा ने आत्मनिर्भर बिहार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी और एलजेपी, नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

जेपी नड्डा ने बिहार कैसे आत्मनिर्भर बनेगा, इस पर भी बात की। लोगों को आश्वस्त किया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सहयोग से बिहार आत्मनिर्भरता की राह पर आगे बढ़ेगा। इसी कार्यक्रम के दौरान भाजपा का थीम सॉन्ग भी रिलीज किया गया।

ये भी पढ़ें- बहुत भीषण हादसा: गहरी खाई में गिरी पिकअप, मौके पर ही कई लोगों की मौत

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Tags:    

Similar News