Bihar: साक्ष्य के अभाव में वैशाली कोर्ट ने लालू यादव को किया बरी, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का था मामला

Bihar News: 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लालू ने एक बयान दिया था, जिसके बाद गंगा ब्रिज थाने में केस दर्ज हुआ था। आचार संहिता उल्लंघन के इसी मामले में आज लालू कोर्ट में पेश हो रहे।

Newstrack :  Network
Update: 2022-08-24 11:30 GMT

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव (फाइल फोटो)

Bihar News : राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो (RJD Supremo) लालू प्रसाद यादव की बुधवार (24 अगस्त) को वैशाली कोर्ट (Vaishali Court) में पेशी हुई। साल 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में साक्ष्य के अभाव में लालू यादव को बरी कर दिया गया। दोपहर 3 बजे लालू यादव को कोर्ट में पेश होना था। लालू यादव के वैशाली आगमन को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। अदालत परिसर और बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात रहे।

बता दें, कि पिछले गुरुवार को ही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पेशी होनी थी। लेकिन वे पेश नहीं हुए। उनके वकील ने उनका पक्ष रखा। वकील की मानें तो लालू प्रसाद का स्वास्थ्य पूरी तरह ठीक नहीं हुआ है।

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे लालू 

लालू प्रसाद यादव इस वक्त किडनी इंफेक्शन (Kidney Infection), फेफड़ों में पानी जमा होना और ब्लड प्रेशर (Blood Pressure) समेत स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं से जूझ रहे हैं। उनके कंधे में भी चोट है। इसलिए वो पिछली पेशी में नहीं जा पाए थे। इससे पहले 07 जून को लालू प्रसाद यादव हाजीपुर के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम स्मिता राज की कोर्ट में उपस्थित हुए थे। 

आचार संहिता उल्लंघन का है मामला 

आपको बता दें, कि लालू प्रसाद यादव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में आरोपी हैं। उन्होंने 2015 में बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान एक बयान दिया था, जिसके बाद गंगा ब्रिज थाने में केस दर्ज हुआ था। लालू ने चुनाव में अपने छोटे बेटे तेजस्वी के लिए वोट मांगने के दौरान विवादित बयान दिया था। इसके बाद लालू यादव पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में दो समुदायों के बीच भेदभाव और घृणा पैदा करने को लेकर केस दर्ज किया गया था।

Tags:    

Similar News