Bihar News: बिहार में यू ट्यूब वाला आपरेशन, चीर दिया बच्चे का पेट

Bihar News: यू ट्यूब से मिले निर्देश का पालन कर एक फर्जी डाक्टर ने 15 साल के किशोर के गॉलब्लेडर की सर्जरी कर दी, जिससे बच्चे की मौत हो गई।

Update: 2024-09-09 07:17 GMT

Bihar News

Bihar News: सारण (बिहार) जनपद से एक बड़ी खबर आ रही है कि यू ट्यूब से मिले निर्देश का पालन कर एक फर्जी डाक्टर ने 15 साल के किशोर के गॉलब्लेडर की सर्जरी कर दी, जिससे बच्चे की मौत हो गई। किशोर कृष्ण कुमार को लगातार उलटियां होने पर गनपति हास्पिटल ले जाया गया था। जहां अयोग्य डाक्टर ने घर वालों की इजाजत के बगैर किशोर का आपरेशन कर दिया जिससे किशोर की मौत हो गई।

कृष्णा के परिवार ने आपबीती साझा करते हुए कहा कि वे बच्चे की तकलीफ कम करने की उम्मीद में उसे गणपति अस्पताल ले गए थे। डॉक्टर की योग्यता पर संदेह होने के बावजूद, उन्होंने बुनियादी देखभाल प्रदान करने के लिए उस पर भरोसा किया। हालाँकि, उनका डर तब सच हो गया जब अजीत कुमार पुरी नाम के 'डॉक्टर' ने कहा कि लड़के को तत्काल सर्जरी की जरूरत है। परिवार के एक सदस्य ने घटनाओं के भयावह क्रम को याद करते हुए कहा, हम बस यही चाहते थे कि उल्टी बंद हो जाए। लेकिन डॉक्टर ने हमें बताए बिना सर्जरी शुरू कर दी। उन्होंने खुलासा किया कि पुरी ने ऑपरेशन के दौरान मार्गदर्शन के लिए यूट्यूब पर वीडियो का इस्तेमाल किया। प्रक्रिया के तुरंत बाद कृष्णा की हालत बिगड़ गई।

कृष्णा के दादा ने कहा कि डॉक्टर ने यह प्रक्रिया तब की जब लड़के के पिता को कुछ लाने बाहर भेज दिया गया था, इस हादसे से परिवार सदमे में है और तबाह हो गया है। उन्होंने कहा उल्टी बंद होने के बाद बच्चे में सुधार होने लगा था। लेकिन फिर डॉक्टर ने अचानक ऑपरेशन करने का फैसला कर लिया, उन्होंने लड़के के पिता को भेज दिया और हमारी सहमति के बिना सर्जरी शुरू कर दी। मेरा पोता भयानक दर्द में था। जब हमने पूछा कि ऑपरेशन क्यों, डॉक्टर ने गलत तरीके से उत्तर दिया, क्या आप डॉक्टर हैं। इसके बाद ये ह्रदयविदारक घटना हो गई। सर्जरी के बाद जैसे ही कृष्णा की हालत बिगड़ी, पटना के दूसरे अस्पताल में ले जाने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई। हालाँकि, रास्ते में ही कृष्णा की मृत्यु हो गई। परिवार ने आरोप लगाया कि 'डॉक्टर' और उसके स्टाफ ने घटनास्थल से भागने से पहले लड़के के शव को अस्पताल में छोड़ दिया।

Tags:    

Similar News