Bihar News: एक्शन में तेज प्रताप यादव, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग मिलने के बाद अधिकारियों के साथ की मीटिंग

Bihar News: तेज प्रताप यादव पटना ZOO में दुर्लभ जीव-जंतुओं का हाल देखने पहुंचे। उन्होंने ZOO का बारिकी से निरीक्षण किया।

Newstrack :  Network
Update: 2022-08-18 06:25 GMT

एक्शन मोड में तेज प्रताप यादव (photo: social media )

Bihar News: बिहार की राजनीतिक गलियारों में हमेशा सुर्खियों में रहने वाले तेज प्रताप यादव फिर से चर्चा में हैं। महागठबंधन 2.0 के नए मंत्रिमंडल में उन्हें वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग मिला है। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही तेज प्रताप एक्शन मोड में आ गए। उन्होंने फौरन विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग ली। जरूरी निर्देश दिए। तेज प्रताप ने अधिकारियों को ईको टूरिज्म से जुड़ी चल रही योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

इसके बाद वे पटना ZOO में दुर्लभ जीव-जंतुओं का हाल देखने पहुंच गए। उन्होंने ZOO का बारिकी से निरीक्षण किया। ZOO के बाघ और बाघिन के शावकों से देखा। ZOO के डायरेक्टर से जानकारी लेते रहे। उन्होंने खान-पान पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। इसके बाद वे गैंडा प्रजनन केंद्र गए। वहां भारत का पहला गैंडा प्रजनन केंद्र है। इसके अलावा तेज प्रताप ने थ्री डी थियेटर में वन्य जीवों से जुड़ी फिल्म भी देखी। इसके बाद अरण्य भवन में अफसरों के साथ मीटिंग भी की। यहां बैठक में विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी, वाइल्ड लाइफ वार्डेन पी के गुप्ता आदि से कई योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

स्वास्थ मंत्री बनने की ख्वाहिश

बता दें कि तेजप्रताप यादव ने सरकार बनने के बाद ही स्वास्थ मंत्री बनने की ख्वाहिश जाहिर की थी। लोग संभावना जता रहे थे कि लालू के बड़े बेटे को उनका मनचाहा विभाग दे भी दिया जाएगा। तेज प्रताप पिछली बार की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके थे। लेकिन उन्हें इस स्वास्थ्य मंत्रालय नहीं दिया गया तो वह नाखुश दिखे। इस बार स्वास्थ्य मंत्रालय उनके छोटे भाई और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने खुद अपने पास रखा है।

Tags:    

Similar News