Adani Wilmar Share Price: अडानी विल्मर के शेयर कीमतों में दर्ज हुई 5 फीसदी की गिरावट, जानें क्या है कारण

Adani Wilmar: शेयर बाज़ार खुलते ही अडानी विल्मर की शेयर कीमतों में 5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। कंपनी ने अडानी विल्मर द्वारा निर्मित खाने के तेल के दाम कम करने के बाद यह गिरावट देखी गई है।

Report :  Rajat Verma
Update:2022-06-20 14:22 IST

अडानी विल्मर के शेयर कीमतों में दर्ज हुई 5 फीसदी की गिरावट (social media)

Adani Wilmar Share Price: अडानी विल्मर वर्तमान में अपने शेयर धारकों को सर्वधिक रिटर्न देने वाली कंपनियों में से एक है, लेकिन आज सुबह शेयर बाज़ार खुलते ही अडानी विल्मर की शेयर कीमतों में 5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। दरअसल, कंपनी ने अडानी विल्मर द्वारा निर्मित खाने के तेल के दाम कम करने के बाद यह गिरावट देखी गई है। सुबह शेयर बाज़ार खुलते ही अडानी विल्मर के प्रति शेयर की कीमत 578 रुपए थी, जो कि अचानक ही 5 फीसदी की गिरावट के साथ 555.50 रुपए प्रति शेयर पहुंच गई। 

आपको बता दें कि अडानी विल्मर ने अपने प्रति शेयर आईपीओ की कीमत 230 रुपए निर्धारित की थी, जिसके बाद आईपीओ के शेयर मार्केट में लिस्ट होते ही इसकी कीमत में भारी ऊंछाल देखने को मिला और अब अभी भी 500 रुपए प्रति शेयर से अधिक की कीमत पर दर्ज है। इसी के चलते अडानी विल्मर एशिया की सबसे अधिक रिटर्न देने वाली कंपनियों में से एक की सूची में शामिल हो गई थी। 

वर्तमान में 560 रुपए प्रति शेयर की कीमत के पास दर्ज अडानी विल्मर 800 रुपए प्रति शेयर का आंकड़ा भी पार कर चुका है। कंपनी के शेयर में भले ही 5 फीसदी की गिरावट आई हो लेकिन बावजूद इसके निवेशकों को अभी भी बेहतर रिटर्न प्राप्त हो रहा है।

10 रुपए कम किए खाने के तेल के दाम 

अडानी विल्मर ने हालिया तौर पर कंपनी द्वारा निर्मित खाने के तेल के प्रति लीटर कीमत पर 10 रुपए की कमी की है, जिसके मद्देनज़र ₹220 प्रति लीटर की कीमत पर बिकने वाला फार्च्यून रिफाइंड सनफ्लॉवर आयल अब ₹210 प्रति का हो गया है तथा ₹205 प्रति लीटर बिकने वाला फार्च्यून सरसो व सोयाबीन तेल की कीमत अब ₹195 प्रति लीटर हो गई है। 

अडानी विल्मर के इस कदम से आम जनता और लोगों को भले ही फायदा पहुंचा हो लेकिन खुद कंपनी को इस निर्णय से घाटा झेलने को मिला है। दरअसल, बताया जा रहा है कि अडानी विल्मर का यह निर्णय उनके शेयर धारकों और शेयर बाज़ार को समझ नहीं आया और इसी के चलते कंपनी की शेयर कीमत 5 फीसदी गिर गई। 

Tags:    

Similar News