बैंक के काम निपटा लें कल ही, वरना झेलनी होगी परेशानी, इतने दिन ठप रहेगी सर्विस

बैंक कर्मचारियों के संगठन भारतीय बैंक संघ (IBA) और युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UBFU) ने बैंको... के निजीकरण के विरोध में यह हड़ताल बुलाई है।

Update: 2021-03-11 14:46 GMT
बैंकों पर बड़ा फैसला: अब सरकार ने हटाया प्रतिबंध, खाताधारकों को मिली राहत

नई दिल्ली बैंक से संबंधित अगर कोई काम है तो उसे शुक्रवार को निपटा लें। इसके बाद बैंक चार दिन 13 से 16 मार्च तक बंद रहेंगे। दो दिन बैंक में अवकाश है तो दो दिन बैंक कर्मचारी निजीकरण के विरोध में हड़ताल पर रहेंगे।

 

हड़ताल और बंदी

बैंकों में चार दिन की बंदी के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आल इंडिया नेशनलाइज्ड बैंक आफिसर्स फेडरेशन ने राष्ट्रीयकृत बैंकों के निजीकरण के विरोध में 15 व 16 मार्च को अखिल भारतीय बैंक हड़ताल की घोषणा की है। इससे पहले 13 मार्च को माह का द्वितीय शनिवार व 14 मार्च को रविवार का अवकाश है, तो इन दोनों दिन बैंक बंद रहेंगे। इस तरह लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे।

यह पढ़ें...एक क्लिक में पढ़ें अयोध्या की बड़ी खबरें, जानें आज दिन भर जिले में क्या-क्या हुआ

हड़ताल का असर

एसबीआई (SBI ) और बैंक ऑफ महाराष्ट्र (MahaBank) ने कहा कि वह बैंकिंग सेवाओं को हड़ताल के असर से दूर रखने के लिए कदम उठा रहे हैं। दोनों बैंकों ने कहा कि वह इस ताल ने कहा कि वह इस हड़ताल से होने वाले नुकसान का अभी आकलन भी नहीं कर सकते हैं। एसबीआई ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि यदि बैंकों की हड़ताल होती है तो शाखाओं के कामकाज पर थोड़ा असर हो सकता है। बैंक इसके असर को कम करने और ग्राहकों सामान्य बैंकिंग सेवाएं देने की पूरी कोशिश कर रहा है।

यह पढ़ें...मनकामेश्वर मंदिर में महंत देव्या गिरि, किया शिवोहम और रुद्राष्टकम् का विमोचन

प्राइवेटाइजेशन की घोषणा

बैंक कर्मचारियों के संगठन भारतीय बैंक संघ (IBA) और युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UBFU) ने बैंको... के निजीकरण के विरोध में यह हड़ताल बुलाई है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में दो सरकारी बैंकों और एक जनरल इंश्योरेंस कंपनी के प्राइवेटाइजेशन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि इसके लिए विधायी संशोधन की जरूरत पड़ेगी जिसके लिए वह प्रस्ताव बजट सत्र में ही लाएंगी।

Tags:    

Similar News