एशिया के सबसे रईस व्यक्ति चीनी वाटर किंग, मुकेश अंबानी और जैक मा हुए पीछे

कोरोना महामारी ते चलते जहां पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था डगमगा गई, तो वहीं इस महामारी में भी चीन की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, 2020 में झोंग शानशान की संपत्ति बढ़कर 77.8 अरब डॉलर हो गई है।

Update: 2020-12-31 07:46 GMT
एशिया के सबसे रईस व्यक्ति चीनी वाटर किंग, मुकेश अंबानी और जैक मा हुए पीछे

नई दिल्ली: चीन के जाने माने उद्योगपति झोंग शानशान एशिया में अपना झंडा गाड़ा है। बता दें कि चीन के वॉटर किंग कहे जाने वाले झोंग ने भारत के सबसे अमीर और रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी को पीछे करते हुए एशिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए है। बता दें कि मुकेश अंबानी ने 2020 में 47,000 करोड़ रुपये से ज्यादा धन एकत्रित किया है।

77.8 अरब डॉलर के मालिक है शानशान

अगर बात करें चीन के वॉटर किंग की संपत्ति के बारे में, तो उनके कुल संपत्ति इस साल 70.9 अरब डॉलर बढ़कर 77.8 अरब डॉलर हो गई है। बता दें कि झोंग शानशान ने ना सिर्फ मुकेश अंबानी को पछाड़ा है, बल्कि उन्होंने चीन के सबसे अमीर व्यक्ति और अलीबाबा के मालिक जैक मा को भी पछाड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक, झोंग शानशान कोरोना का टीका बनाने के साथ-साथ बोतल बंद पानी जैसे कारोबार पर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड ने गुजरात में शुरू की 100 मेगावाट की सौर ऊर्जा इकाई

कोरोना के दौर में तेजी से बढ़ी झोंग की संपत्ति

कोरोना महामारी ते चलते जहां पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था डगमगा गई, तो वहीं इस महामारी में भी चीन की अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ी। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, 2020 में झोंग शानशान की संपत्ति बढ़कर 77.8 अरब डॉलर हो गई है। महामारी का दौर होने के बाद भी साल 2020 में झोंग शानशान की संपत्ति बहुत तेजी से बढ़ी है, जिसकी वजह से वह एशिया के सबसे अमीर कारोबारी बन गए हैं। 66 वर्षीय झोंग को चीन में लोन वुल्फ के तौर पर भी जाना जाता है।

निजी अरबपति होने के कारण सुर्खियों में है कम चर्चाएं

बता दें कि झोंग शानशान एक निजी अरबपति होने के कारण सुर्खियों में उनकी चर्चाएं कम होती हैं। है। जानकारी के अनुसार, उन्होंने अपने करियर में पत्रकारिता के अलावा मशरूम की खेती और स्वास्थ्य सेवा जैसे कई काम किए हैं। इसके बाद उन्होंने चीनी टेक्नोलॉजिस्ट के एक ग्रुप को ज्वाइन किया, जिसमे रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी और अलीबाबा के मालिक जैक मा जैसे नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: नए स्टार्टअपः जिन्होंने कोरोना काल में मुश्किलें की आसान, बजाया अपना डंका

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News