कोरोना से जंग: लोगों की मदद के लिए आगे आया बजाज ग्रुप, दिए 100 करोड़

देश में कोरोना वायरस की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों की मदद के लिए कई दिग्गज हस्तियां सामने आ रही हैं। अब देश की नामी बिजनेस संस्था बजाज ग्रुप भी आगे आई है।

Update: 2020-03-26 15:33 GMT

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों की मदद के लिए कई दिग्गज हस्तियां सामने आ रही हैं। अब देश की नामी बिजनेस संस्था बजाज ग्रुप भी आगे आई है। इस संस्था ने लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए 100 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

बजाज ग्रुप की तरफ से जारी बयान में कहा है कि कोरोना वायरस के खतरों के बीच लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें, इसके लिए संस्थान की ओर से यह कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें...Corona से यहां 35 साल के युवक ने दम तोड़ा, देश में सबसे कम उम्र में मौत का मामला

बजाज ग्रुप ने अपने बयान में कहा है कि कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई में हम 100 करोड़ रुपये देते हैं। सरकार और अपने 200 एनजीओ पार्टनर के नेटवर्क के साथ काम करते हुए हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जरूरी संसाधन जरूरतमंद लोगों तक पहुंचे।

इस कोशिश में पुणे में हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करने में सहायता की जाएगी ताकि कोविड-19 पर काबू पाया जा सके। इस सहायता राशि का उपयोग सरकारी और निजी अस्पताल में किया जाएगा जिससे कि आईसीयू, मेडिकल उपकरण, वेंटिलेटर्स और पर्सनल प्रोटेक्शन इक्वीपमेंट आदि की खरीदारी हो सके।

यह भी पढ़ें...Corona:शिक्षकों के तबादले पर योगी सरकार का नया आदेश, क्या बढ़ जाएंगी मुश्किलें?

कंपनी की कोशिश है कि दिहाड़ी मजदूरों, बेघर और सड़कों पर जिंदगी काटने वाले बच्चों को राहत दी जा सके। कंपनी ने कहा है कि खाद्य आपूर्ति, आवास, स्वच्छता और हेल्थकेयर पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना वायरस की महामारी फैलने के बाद ऐसा देखा जा रहा है कि लोग अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। इसे देखते हुए सहायता राशि का ज्यादातर हिस्सा ग्रामीण क्षेत्रों में खर्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...कोरोना के लक्षण पता लगाएगा Airtel का ये टूल, जानिए कैसे करेगा काम

कंपनी की कोशिश है कि परिवारों को कर्ज के तौर पर पैसा देकर रोजगार शुरू कराया जा सके। बाद में जब लोन चुकाए जाएंगे तो उस पैसे से अन्य परिवारों को मदद दी जाएगी। इससे कई परिवारों को रोजगार मिलने की संभावना बढ़ जाएगी। कंपनी इसके साथ ही कोविड-19 को लेकर जागरूकता अभियान चलाने पर भी फोकस कर रही है ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके।

Tags:    

Similar News