Share Market Today : तेजी..गिरावट..फिर बढ़त, आज कुछ ऐसा रहा शेयर बाजार का हाल, हरे निशान पर बंद

इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन आज गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में (Share Market) शानदार तेजी देखी गई। सुबह बाजार खुला तो सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही बढ़त के साथ खुले।

Newstrack :  Network
Published By :  aman
Update: 2021-12-09 10:58 GMT

Share Market Today : इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन आज गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में (Share Market) शानदार तेजी देखी गई। सुबह बाजार खुला तो सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही बढ़त के साथ खुले।लेकिन, कारोबार बढ़ने के साथ मुनाफावसूली का दौर भी शुरू हुआ। इस वजह से बाजार एक वक़्त लाल निशान पर चला गया। लेकिन, एक बार फिर दोपहर में बाजार में खरीदारी लौटी। सेंसेक्स 157 अंकों की उछाल के साथ 58,807 अंक और निफ्टी 47 अंक चढ़कर 17,516 अंकों पर बंद हुआ।

ट्रेडिंग सेशन में आज 09 दिसंबर को मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में तेजी देखी गई। वहीं, सेक्टर्स की बात करें, तो बैंकिंग,आईटी, रियल एस्टेट जैसे सेक्टर में गिरावट देखने को मिला। जबकि, मेटल्स, एफएमसीजी, ऑटो और फार्मा सेक्टर के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली।

ये शेयर आज चढ़े

आज कारोबार के दौरान ऊपर चढ़ने वाले शेयरों पर नजर डालें तो आईटीसी के शेयर 4.60 प्रतिशत, एल एंड टी के 3.18 फीसदी, एशियन पेंट्स के शेयर 1.97 फीसद, रिलायंस के शेयर 1.59 फीसदी तथा बजाज फाइनेंस के 1.03 फीसद ऊपर बंद हुआ। इसके अलावा टेक महिंद्रा, बजाज ऑटो, टाटा स्टील, सन फार्मा के शेयरों में भी तेजी देखी गई।

इनमें दिखी गिरावट

वहीं, आज कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन गिरने वाले शेयरों पर नजर डालें तो एचडीएफसी बैंक, टाइटन, एनटीपीसी, नेस्ले, एसबीआई, पावर ग्रिड, टीसीएस, एक्सिस बैंक और मारुति सुजुकी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। वैसे, बीते दो दिनों से बाजार में अच्छी तेजी देखी जा रही है। सेंसेक्स ने दो दिन के भीतर 2000 अंकों की तेजी दिखाई थी।

Tags:    

Similar News