Good News: अब Twitter यूजर की होगी मोटी कमाई, कंपनी इन यूजर्स के साथ बांटेगी रेवेन्यू

Twitter News: एलन मस्क ने कंटेंट क्रिएटर के साथ रेवेन्यू शेयर करने का प्लान बनाया है। इस घोषणा के बाद ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स की संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है।

Written By :  aman
Update: 2023-02-04 09:39 GMT

एलन मस्क (Social Media)

Twitter News: एलन मस्क के हाथों में ट्विटर (Twitter) की कमान आने के बाद से कंपनी नित नए बदलाव कर रही है। ट्विटर के नए मालिक ने कहा है कि, कंपनी विज्ञापन (Advertisement) से होने वाली कमाई को कंटेंट क्रिएटर्स (Content Creators) के साथ साझा करेगी। Twitter के मालिक एलन मस्क ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी।

एलन मस्क ने ट्वीट (Elon Musk Tweet) कर कहा है कि 'ट्वीट थ्रेड के बीच में आने वाले विज्ञापन या वीडियो के साथ आने वाले विज्ञापन से होने वाली कमाई कंटेंट क्रिएटर के साथ शेयर की जाएगी। इसकी शुरुआत 3 फरवरी 2023 से हो चुकी है। मगर, यहां एक शर्त ये है कि यह सुविधा सिर्फ ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स (Twitter Blue Subscribers) के लिए है।

ट्विटर की कंटेंट पॉलिसी से यूजर्स परेशान

हालांकि, एलन मस्क ने कमाई की हिस्सेदारी से संबंधित विशेष जानकारी नहीं दी है। लेकिन, इतना तो है कि मस्क ने Twitter Blue Subscribers के लिए कमाई का रास्ता खोल दिया है। ये भी सच है कि ट्विटर की कंटेंट पॉलिसी को लेकर यूजर्स जरूर परेशान हैं। आपको बता दें, कि बॉट की वजह से पहले ट्वीट काफी वायरल होते थे। लोगों को इंगेजमेंट मिलती थी। मगर, एलन मस्क ने बॉट को ही खत्म कर दिया। इसके अतिरिक्त ट्विटर ने कंटेंट पॉलिसी को लेकर भी कई तरह के बदलाव किए गए हैं।

ये भी पढ़ें...Elon Musk: निशाने पर एलन मस्क, सुरक्षा को खतरा

ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ कई फीचर्स भी 

गौरतलब है कि, ट्विटर ब्लू सर्विस के तहत कोई भी एक तय मासिक शुल्क देकर ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) हासिल कर सकता है। ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ लोगों को कई अन्य तरह के फीचर्स भी उपलब्ध कराये हैं। जिसके बाद ब्लू टिक लेना पहले की तुलना में आसान हो गया है। हालांकि, भारत में ये सुविधा फिलहाल उपलब्ध नहीं है।

ये भी पढ़ें..Elon Musk Will Resign: ट्विटर सीईओ पद छोडेंगे एलन मस्क, पोल में हार के बाद किया ऐलान

सब्सक्राइबर्स की संख्या में इजाफा संभव  

ट्विटर के मालिक एलन मस्क के हालिया घोषणा, जिसमें उन्होंने रेवेन्यू साझा का प्लान दिया है, के बाद ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स की संख्या में इजाफा संभव है। क्योंकि रेवेन्यू शेयर सिर्फ उन्हें ही मिलेगा जिन्होंने ट्विटर का ब्लू सब्सक्रिप्शन लिया है। आसान भाषा में कहें तो एलन मस्क का प्लान आपसे सब्सक्रिप्शन के तौर पर पैसे लेने के साथ-साथ कमाई में हिस्सेदारी देने का भी है।

Tags:    

Similar News