Fuel Credit Card 2023: पेट्रोल डीजल के खर्च से मिलेगी तगड़ी राहत, अगर हैं आपके पास ये फ्यूल क्रेडिट कार्ड

Fuel Credit Card 2023: हम और आप हर दिन पेट्रोल डीजल के जरूर खरीदते होंगे। अगर पेट्रोल डीजल के भाव और राहत चाहते हैं तो फ्यूल क्रेडिट कार्ड होना बहुत जरूरी हो जाता है। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये पार बिक रहा है। अगर फ्यूल कार्ड का उपयोग करते हैं तो इसमें राहत प्राप्त कर सकते हैं।

Written By :  Viren Singh
Update: 2023-01-25 08:27 GMT

Fuel Credit Card (सोशल मीडिया)  

Fuel Credit Card 2023: जब से बैंकों ने क्रेडिट कार्ड को बाजार में उतारा है, तब लोगों का जीवन इन कार्डों ने आसान बना दिया है। देश में अधिकांश लोग क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर रहे हैं। बाजार में इन क्रेडिट कार्ड की मांग को देखते हुए बैंकों के साथ मिलकर अब सरकारी तेल कंपनियां भी अपना क्रेडिट कार्ड उतारे हैं, जिनको फ्लूय क्रेडिट कार्ड कहा जाता है। इन फ्यूल क्रेडिट कार्ड की खास बात होती है कि इनके उपयोग करने के लोगों को पेट्रोल डीजल खरीदने में खासी छूट मिलती है। साथ  ही, इन फ्यूल क्रेडिट कार्डों को पंपों के अलावा कई अन्य जगहों पर भी उपयोग कर सकते हैं। इनके उपयोग करने पर लोगों को रिवार्ड प्वाइंट मिलता है और यह प्वाइंट कभी समाप्त नहीं होता है।

कार्ड पर मिलने वाला रिवॉर्ड प्वाइंसट्स नहीं होता एक्सपायर

देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये करीब बिक रहा है। बीते कई महीनों से देश में पेट्रोल डीजल के भाव स्थिर हैं तो लोगों को राहत प्रदान कर रहे हैं। ऐसे अगर पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ जाएं तो लोगों का जेब खर्च बढ़ा जाएगा। लेकिन अगर आपके पास फ्यूल क्रेडिट कार्ड है तो कई हद तक ईंधन के बढ़े भाव से बचा सकता है। हम और आप हर दिन पेट्रोल डीजल के जरूर खरीदते होंगे। अगर पेट्रोल डीजल के भाव और राहत चाहते हैं तो फ्यूल क्रेडिट कार्ड होना बहुत जरूरी हो जाता है। आईये जानते हैं कि बाजार में मौजूद कुछ फ्यूल क्रेडिट कार्ड के बारे में और उन कार्ड में कितना छूट प्राप्त कर सकते हैं।

BPCL SBI क्रेडिट कार्ड

भारतीय पेट्रोलियम ने सीबीआई बैंक के साथ मिलकर BPCL SBI कार्ड को लॉन्च किया है। इस फ्यूल क्रेडिट कार्ड के माध्मय से ग्राहक 500 रुपये के वैल्यू पर 2 हजार रिवॉर्ड प्वाइंसट्स प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा पेट्रोल और डीजल पर हर 100 रुपये पर खर्च करने पर 4.25 फीसदी वैल्यू बैंक और 13 गुना रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है। खाने पीने के सामान खरीदने और सिनेमा टिकट लेने पर 5 गुना रिवॉर्ड प्वाइंट मिलता है।

इंडियन ऑयल एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड

इस क्रेडिट कार्ड के तहत लोगों को ईंधन खरीदने पर कुछ फ्यूल प्वाइंट मिलता है। चाहें तो इस प्वाइंट को पेमेंट के रूप में उपयोग कर सकते हैं। पेट्रोल डीजल, दैनिक जीवन से जुड़े सामान खरीदने और अन्य बिलों के भुगतान करने पर 5 फीसदी तक तेल प्राप्त कर सकते हैं। इन फ्लूय प्वाइंट्स को रिडीम कराके साल भर में 50 लीटर तक तेल प्राप्त कर सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक फ्यूल क्रेडिट कार्ड

इस फ्यूल क्रेडिट कार्ड को हिन्दुस्तान पेट्रोल पर एक रुपए खर्च करने पर ग्राहकों को 2 प्वाइंट मिलता है। इस कार्ड का उपयोग देश भर के 800 से अधिक रेस्टोरेंट से उपयोग करके 15 फीसदी तक छूट हासिल कर सकते हैं।

इंडियन ऑयल सिटी क्रेडिट कार्ड

इस कार्ड को सिटी बैंक के साथ मिलकर इंडियन ऑयल ने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया है। इस फ्यूल क्रेडिट कार्ड को देश में मौदूज किसी इंडियन ऑयल के पंपों पर कर सकते हैं और अपनी इनकम में कुछ बचत कर सकते हैं। ईंधन छूट के अलावा रेस्टोरेंट में भी उपयोग कर सकते हैं। यहां से 15 फीसदी की छूट हासिल कर सकते हैं। 150 रुपये के पेट्रोल डीजल खरीदने पर कार्ड यूजर्स को 4 रिवार्ड प्वाइंट मिलता है,जोकि कभी एक्सपायर नहीं होता है।

Tags:    

Similar News