Gold में आया उछाल: चांदी की चमक भी बढ़ी, फटाफट चेक करें आज के रेट

गुरुवार सुबह सोने और चांदी की कीमतों में तेजी दर्ज की जा रही है। आज एमसीएक्स पर सोने की कीमत में 129 रुपये की बढ़ोत्तरी होने के बाद गोल्ड का दाम 48 हजार 642 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। 

Update: 2020-11-26 05:15 GMT
Gold में आया उछाल: चांदी की चमक भी बढ़ी, फटाफट चेक करें आज के रेट

नई दिल्ली: सोने और चांदी की कीमतों (Gold And Silver Price Today) में लगातार आई गिरावट के बाद आज यानी गुरुवार सुबह दोनों कीमती धातुओं के दाम में तेजी देखी जा रही है। आज सुबह एमसीएक्स एक्सचेंज पर दिसंबर वायदा के सोने का भाव 0.27 फीसद या 129 रुपये के इजाफे के साथ 48 हजार 642 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया।

सोने और चांदी के दाम में कितनी हुई बढ़ोत्तरी?

वहीं पांच फरवरी, 2021 वायदा का सोने का भाव (Gold Silver Price Today) इस वक्त 0.20 फीसद या 99 रुपये की तेजी के साथ 48 हजार 595 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। बता दें कि आज सुबह वैश्विक स्तर पर भी सोने के रेट में वृद्धि देखी गई है। वहीं अगर चांदी की कीमतों (Silver Price Today) की बात की जाए तो एमसीएक्स एक्सचेंज पर गुरुवार सुबह दिसंबर वायदा की चांदी के दाम 0.41 फीसद या 247 रुपये की वृद्धि के बाद 60 हजार 090 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रहा है।

यह भी पढ़ें: RBI की बड़ी पहल: टाटा-बिड़ला खोलेंगे बैंक! ऐसे होगा सुधार

(फोटो- सोशल मीडिया)

घरेलू बाजार में कितनी रही सोने और चांदी की कीमत

बता दें कि इस वक्त वैश्विक बाजार में चांदी की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में भी बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। वहीं कल यानी बुधवार को घरेलू बाजार में सोने और चांदी के भाव में तेजी देखने को मिली। कल दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 45 रुपये बढ़कर 48 हजार 273 रुपये प्रति दस ग्राम हो गई है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होगी भारी बढ़ोतरी: ये है बड़ी वजह, इतना बढ़ेगा दाम

अभी और तेजी आने के हैं आसार

वहीं चांदी की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी आई है। बुधवार को चांदी 407 रुपये महंगी होकर 59 हजार 380 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर तक पहुंच गई। घरेलू बाजार के जानकार आने वाले दिनों में भाव में और तेजी होने कि संभावना जता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: लक्ष्मी विलास बैंक पर फैसला: सरकार ने दी ये मंजूरी, इसको भी मिली अनुमति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News