बढ़ी सोने और चांदी की चमक: तेजी से बढ़े दाम, चेक करें नए रेट

वैश्विक बाजारों में सोने और चांदी की कीमतों में आई तेजी का असर भारतीय बाजारों में भी देखने को मिल रहा है। गुरुवार को दोनों कीमती धातुओं में वृद्धि दर्ज की गई है।

Update: 2020-12-17 11:24 GMT
गोल्ड और सिल्वर के रेट में हुई वृद्धि

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों सोने और चांदी की कीमतों (Gold And Silver Price Today) में उतार चढ़ाव देखने को मिल रही है। आज यानी गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड और सिल्वर के भाव में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। 17 दिसंबर 2020 को सोने के रेट (Gold Price Today) में 194 रुपये प्रति दस ग्राम, जबकि चांदी की कीमत (Silver Price Today) में एक हजार रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा की वृद्धि दर्ज की जा रही है।

क्यों आई दोनों कीमती धातुओं में वृद्धि?

आपको बता दें कि पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 49 हजार 261 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुई थी। वहीं चांदी की बात की जाए तो सिल्वर के रेट 65 हजार 785 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए थे। जानकारों की मानें तो वैश्विक बाजारों में तेजी और अमेरिका में प्रोत्‍साहन पैकेज की उम्‍मीदों के बीच दोनों कीमती धातुओं के रेट में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: Bitcoin ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इतने डॉलर के पार पहुंची क्रिप्टोकरेंसी की कीमत

(फोटो- सोशल मीडिया)

क्या है सोने की नई कीमत (Gold Rate)?

दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने के बाद आज 99.9 ग्राम शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत अब 49 हजार 455 रुपये प्रति दस ग्राम हो गई है। इसके पहले कारोबारी सत्र में सोने के रेट 49 हजार 261 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं वैश्विक बाजार में भी आज सोने में वृद्धि दर्ज की गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव बढ़कर 1,874 डॉलर प्रति औंस रहा है।

यह भी पढ़ें: घर लेने वालों के लिए खुशखबरी: सरकार ने लिया ये फैसला, होगा लाखों रुपये का फायदा

चांदी की कीमतों में भी आई वृद्धिं

वहीं चांदी में 1,184 रुपये प्रति किलोग्राम का उछाल होने के बाद गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सिल्वर के रेट 65 हजार 785 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए हैं। वहीं अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी का भाव 25.63 डॉलर प्रति औंस पर बंद हुआ है। एसडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट तपन पटेल ने कहा कि सोने और चांदी की अंतरराष्‍ट्रीय कीमतों में आई तेजी का असर भारतीय बाजारों में भी देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सस्ता मिलेगा पेट्रोल-LPG: आपको होगा तगड़ा फायदा, SBI-BPCL का कार्ड लॉन्च

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News