Gold Silver का दाम: आई भारी गिरावट, जानें क्या है 10 ग्राम सोने का भाव

कोरोना महामारी के चलते दुनिया के कई हिस्सों में लॉकडाउन की वजह से सोने चांदी के कीमतों में तेज़ी आई है। वही सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाज़ार में सोने के भाव में उछाल देखने को मिला।

Update: 2020-11-23 13:16 GMT
आज चांदी के दाम में गिरावट, जानें क्या है 10 ग्राम सोने का भाव

कोरोना महामारी के चलते दुनिया के कई हिस्सों में लॉकडाउन की वजह से सोने चांदी के कीमतों में तेज़ी आई है। वही सोमवार को दिल्ली सर्राफा बाज़ार में सोने के भाव में उछाल देखने को मिला। हालांकि, कीमतों में कुछ ख़ास फर्क नहीं आया। लेकिन आज चांदी की कीमतों ने गिरावट देखने को मिली। वही ग्लोबल बाजार भी ठंडा दिख रहा है।

HDFC सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट के मुताबिक़, आर्थिक अनिश्चितता एक बार फिर बढ़ते हुए दिखाई दे रही है। वहीं, कनाडा समेत दुनिया के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के चलते फ्रेश लॉकडाउन का दौर शुरू हो गया है।

आज सोने की कीमत

दिल्ली में आज 10 ग्राम सोने का रेट 57 रुपये बढ़कर 49,767 रुपये हुआ। इससे पहले बीते शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद यह 49,710 पर बंद हुआ था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने का भाव 1,874 डॉलर प्रति औंस पर नजर आया।

ये भी पढ़ें : बाजार में आई जान: भारत में कारों की बिक्री बढ़ी, अब वापस आ रही रौनक

आज चांदी की कीमत

HDFC सिक्योरिटीज दी गई जानकारी के मुताबिक़, दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी के रेट 185 रुपये कम होकर 61,351 रुपये प्रति किलोग्राम हुआ है। इससे पहले चांदी का भाव 61,536 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था।

ये भी पढ़ें : सोने-चांदी की कीमत में भारी बढ़ोत्तरी, फटाफट चेक करें नया रेट

एसकोर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड आसिफ इकबाल का कहना है कि कोरोना वैक्सीन से जुड़ी ख़बरों के बाद सोने चांदी की कीमतों पर लगातार गिरावट आई है। उनका कहना है कि आगे भी सोने के दाम में गिरावट देखा जा सकता है। अगर अगले साल तक वक्सीन लॉन्च हो जाती है तो सोने की कीमत 45000 रुपये तक गिर सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News