Gold-Silver Price Today: आज हुई भारी गिरावट, जानिए क्या रहा भाव

पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने का भाव बढ़ता जा रहा था। लेकिन  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आई गिरावट की वजह से घरेलू बाजार में सोने के दाम में गिरावट आने लगे है।हर दिन सोने के भाव में वृद्धि के बाद अब सोने की कीमतों में  तेजी से कमी आने लगा है ।

Update: 2020-08-25 12:21 GMT
सोने और चांदी की कीमतों में आई 1500 रुपये तक की गिरावट

नई दिल्ली:पिछले कुछ दिनों से लगातार सोने का भाव बढ़ता जा रहा था। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आई गिरावट की वजह से घरेलू बाजार में सोने के दाम में गिरावट आने लगे है।हर दिन सोने के भाव में वृद्धि के बाद अब सोने की कीमतों में तेजी से कमी आने लगा है ।

 

मंगलवार को को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 500 रुपये प्रति दस ग्राम से ज्यादा सस्ता हो गया है। वहीं, एक किलोग्राम चांदी के दाम 1,606 रुपये से ज्यादा की कमी आई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी डॉलर में लौटी मजबूती की वजह से विदेशी बाजारों में सोने के दाम गिर गए है।

यह पढ़ें...प्रियंका संभालेंगी कमान: राहुल ने दे दिये संकेत, कभी भी हो सकता है ऐलान

कुछ दिनों में चढ़ सकते हैं भाव

विशेषज्ञों का मानना है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन में भले ही देर लगे, लेकिन, इलाज को लेकर उम्मीद बनी है, कई थैरेपी के अच्छे रिजल्ट देखने को मिले है। इसीलिए अमेरिकी और एशियाई बाजारों में तेजी आई है।उन्होंने बताया कि निवेशकों ने सोने में मुनाफावसूली इस हफ्ते भी जारी रखी है। अगले कुछ दिनों में फिर से एक हल्की तेजी की उम्मीद लगाई जा सकती है।

सोन-चांदी के भाव में गिरावट

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने का भाव 52,907 रुपये प्रति 10 ग्राम से गिरकर 52,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है और मुंबई में 99.9 फीसदी वाले सोने के दाम गिरकर 51628.00 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गए हैं।

 

यह पढ़ें...कितना क्रूर है किम जोंग! 1 सितम्बर से खुलेंगे स्कूल, घर नहीं लौट सकेंगे बीमार बच्चे

सोने की तरह चांदी के भाव भी गिरे हैं दिल्ली में एक किलोग्राम चांदी के दाम 68,342 रुपये से गिरकर 66,736 रुपये पर आ गए हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनलिस्ट ने बताया कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आई कमजोरी की वजह 24 कैरेट सोने के भाव में गिरावट है। इस तरह सोने चांदी के भाव में गिरावट की वजह से इसे खरीदने का अच्छा मौका मिल रहा है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News